मनोरंजन

अक्षय ने कमाई के मामले में पीछे छोड़ा सलमान खान को

अक्षय ने कमाई के मामले में पीछे छोड़ा सलमान खान को

बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार कहे जाने वाले अक्षय कुमार ने कमाई के मामले में अब सलमान खान को भी पीछे छोड़ दिया हैं।  जी हां ऐसा हम नहीं कह रहे हैं बल्कि जानी मानी पत्रिका फोर्ब्स  ने विश्व के 100 सबसे महंगे सेलीब्रिटीज की लिस्ट जारी की हैं। इस लिस्ट में एक चौंकाने वाला खुलासा हुआ हैं। वो यह है कि अक्षय कुमार ने इस लिस्ट में दिग्गज खानों को पछाड़ते हुए इंडियन सेलीब्रिटीज में सबसे टॉप पर हैं।  हालांकि चौंकाने वाली बात ये है कि इस मामले में उन्होंने सलमान खान को भी पटकनी दे दी। बता दे शाहरुख  खान हर साल इस लिस्ट में अपना नाम दर्ज करते थे। लेकिन इस बार वो इस लिस्ट में कही भी नहीं हैं। फोर्ब्‍स के द्वारा जारी की गई इस लिस्ट में अमेरिकी मुक्के बाज फ्लोयड मेवेदर  28.5 करोड़ डॉलर की भारी भरकम कमाई के साथ नंबर 1 पर हैं।

फोर्ब्स की इस सूची में अक्षय कुमार ने  76वां स्था न हासिल किया हैं। , वही भाई जान ने  इस फोर्ब्स की इस सूची में 82वां स्थान हासिल किया हैं। किंग खान तो हर साल इस सूची का हिस्सा  होते हैं।  साल 2017 में किंग खान ने  इस सूची में 65वां हासिल किया था।

फोर्ब्स की सूची में बताया गया हैं कि “अक्षय कुमार (50) ने इस साल 4.05 करोड़ डॉलर (लगभग 3.07 अरब रुपए) की कमाई की है। ‘टॉयलेट: एक प्रेम कथा’ और ‘पैडमैन’ जैसी हिट फिल्में देने के साथ ही अभिनेता ने करीब 20 ब्रैंड का प्रचार कर भी मोटी कमाई की। जबकि वहीं अभिनेता सलमान खान ने इस साल 3.77 करोड़ डॉलर (लगभग 2.57 अरब रुपए) की कमाई की है।”

समाचार पत्रों के अनुसार, फोर्ब्स ने बताया है कि “विश्व के इन 100 लोगों की पिछले 12 महीनों की कुल कमाई 6.3 अरब डॉलर (लगभग 4.31 खरब रुपए) है।, जो कि इससे पिछले साल की तुलना में 22 प्रतिशत अधिक है।”

Share This Post

Lost Password

Register