टेक्नोलॉजी

चंद मिनटों में आपके अकाउंट में आ जाएंगे 10 हजार, बस करना होगा ये काम

चंद मिनटों में आपके अकाउंट में आ जाएंगे 10 हजार, बस करना होगा ये काम

बड़े शहरों में हर नाकरी पेशा करने वालों की आपको यही कहानी सुनने को मिल जाएगी कि उनकी सैलरी महीने की पहली तरीख को आती है. जैसे-जैसे महीने की 10 तारीख तक पहुंचते हैं उनकी सैलरी क्रेडिट कार्ड के बिल, लोन की किस्त, मकान का किराया या अन्य कई प्रकार के भुगतान करने मे पूरी हो जाती है. फिर बचे महीने के बाकी के 20 दिन जिसमें किसी भी तरह की इमरजेंसी या मासिक खर्च के अलावा कोई और खर्च आ जाए तो लोग बहुत ज्यादा कुछ ना सोचते हुए उस समय की जरूरत को पूरा करने के लिए मोटे इंटरेस्ट पर पर्सनल लोन ले लेते हैं.

आज के समय की यही हकीकत है कि लोगों को बैंक से पर्ननल लोन तो बहुत आसानी से मिल जाता है लेकिन बैंक पर्सनल लोन के बदले आपसे भारी-भरकम इंटरेस्ट वसूलते हैं. तो अब ऐसा क्या किया जाए कि इससे बचा जा सकें तो सबसे पहले तो आपको अपने रूपये को मैनेज करके  चलना सीखना होगा जिसमें आप अपने जरूरी खर्चों को पूरा करने के साथ कुछ सेविंग्स भी कर सकें. इसके बाद भी अगर अचानक आई किसी इमरजेंसी के चलते लोन लेना पड़ रहा है तो हम आपको आज यहां कुछ ऐसी कंपनियों के बारे में जहां से आपको आसानी से और कम इंटरेस्ट पर लोन मिल सकते हैं-

कैश ई: कैश ई एक फिनटेक कंपनी है. यहां से 10,000 रुपए से लेकर 2 लाख रुपए तक का लोन इंस्‍टैंटली लिया जा सकता है. ये हाल ही में बैंक बाजार के साथ टाई-अप कर चुकी है. कैश ई से लोन का अमाउंट केवल 8 मिनट के अंदर आपके अकाउंट में ट्रान्‍सफर कर दिया जाता है.

ये लोग ले सकते हैं लोन: कोई भी 18 साल से ज्‍यादा का व्‍यक्ति, जिसकी सैलरी 15,000 रुपए या इससे ज्‍यादा है कैश ई से लोन ले सकता है. कैश ई से आप केवल 15 दिन के लिए भी लोन ले सकते हैं. इसके अलावा अन्‍य लोन टेन्‍योर 30 दिन, 90 दिन और 180 दिन यानी 6 माह हैं. लोन को चेक या बैंक ट्रान्‍सफर के जरिए चुकाया जा सकता है.

ये है लोन लेने का प्रोसेस: कैश ई एप डाउनलोड करें, फेसबुक या गूगल या लिंक्‍डइन अकाउंट से रजिस्‍ट्रेशन कराएं. एप्‍लीकेशन फॉर्म भरकर मांगे गए 4 बेसिक डॉक्‍युमेंट्स अपलोड करें. लोन अमाउंट डालें. कुछ ही मिनटों में अमांउट आपके अकाउंट में आ जाएगा. अधिक जानकारी https://www.cashe.co.in/ से ली जा सकती है.

ये है इंट्रेस्‍ट रेट: 15 दिन के लोन के लिए 1.5%, 30 दिन के लोन के लिए 3%, 90 दिन के लोन के लिए 2.5%

टाटा कैपिटल: टाटा कैपिटल आपको 25 लाख रुपए तक का इंस्टैंट लोन मुहैया करा रही है. आप इसके लिए ऑनलाइन ही अप्लाई कर सकते हैं. कंपनी की ओर से आपका लोन सारी डॉक्यूंमेंटेशन पूरी हो जाने के बाद अप्रूव हो जाता है और 72 घंटों के अंदर आपके अकाउंट में ट्रांसफर कर दिया जाता है. अधिक जानकारी https://www.tatacapital.com/ से ली जा सकती है.

कैपिटल फर्स्ट: कैपिटल फर्स्ट पर ऑनलाइन अप्लाई करने पर आपके लोन को केवल 2 मिनट में अप्रूवल मिल जाता है. यहां से आप 50,000 रुपए से लेकर 10 लाख रुपए तक का लोन इंस्टैंटली पा सकते हैं. लोन को 1 से लेकर 5 साल तक में चुकाया जा सकता है. लोन की राशि दो कामकाजी दिनों के अंदर आपके अकाउंट में ट्रान्सफर हो जाती है.

Share This Post

Lost Password

Register