मनोरंजन

मीरा राजपूत ने सैमसंग कंपनी के सर्विस को बताया खराब

मीरा राजपूत ने सैमसंग कंपनी के सर्विस को बताया खराब

सैमसंग की कस्टमर पॉलिसी को लेकर एक सेलीब्रिटी ने कंपनी को काफी खरी-खोटी सुनाई है। वो सेलीब्रिटी कोई और नहीं, बल्कि मशहूर बॉलीवुड एक्टर शाहिद कपूर की पत्नी मीरा राजपूत हैं। मीरा राजपूत ने सैमसंग की सर्विस को लेकर अपना खराब अनुभव बताया। मीरा ने कहा कि मोबाइल फोन के बाद सैमसंग के उपकरण कस्टमर की भावनाओं के साथ मजाक करेंगे। पूरे मामले को उन्होंने इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया है। मीरा ने यह भी बताया कि उनके इस पोस्ट के बाद कई ऐसे ग्राहकों के भी उन्हें मैसेज मिले, जो सैमसंग कंपनी के कस्टमर पॉलिसी से दुखी थे।

जानकारी के लिए बता दूं कि सैमसंग के खिलाफ यह पहला मामला नहीं है, बल्कि हाल के दिनों में सैमसंग को लेकर काफी शिकायतें मिल रही हैं। जानकारी के लिए बता दूं कि इससे पहले खबर आई थी कि सैमसंग कंपनी के कुछ स्मार्टफोन में बग पाया गया था। इस बग से यूजर की प्राइवेट फोटोज उसकी जानकारी के बिना किसी भी कॉन्टैक्ट्स को भेजी जा रही थी। यूजर्स द्वारा इस बात की शिकायत भी सामनें आई थी। बताया गया था कि इस बग से Samsung galaxy note 8 और galaxy S 9 प्रभावित हैं।

आपको बता दें कि एक यूजर ने शिकायत में कहा था कि उसकी फोटो गैलरी की कई पिक्चर्स टैक्स्ट मैसेज से उसकी गर्लफ्रेंड को भेजी जा चुकी है, लेकिन इस बात का कोई रिकोर्ड मैसेजिंग ऐप में नहीं मिला। यूजर ने बताया कि, ‘यह दिक्कत सैमसंग के डिफॉल्ट मैसेजिंग ऐप में है जो फोन में इनबिल्ट होता है।’

जानकारी के लिए बता दें कि कुछ लोगों ने सैमसंग फोरम पर इस बात की शिकायत की है। एक शख्स ने यहां बताया कि मैसेजिंग ऐप एक अपडेट के बाद काफी स्लो हो गया था। बता दें कि साउथ कोरियन कंपनी सैमसंग की तरफ से एक स्टेटमेंट जारी हुआ था, जिसमें कहा गया था कि, ‘कंपनी पिछले कुछ दिनों से इस मामले की पड़ताल कर रही है और अभी तक इस मामले में कोई हार्डवेयर या सॉफ्टवेटर इश्यू नहीं मिल पाया है’।

आपको बता दें कि सैमसंग कंपनी का इस मामले पर बयान भी आया था। उन्होंने इस मामले पर अपनी तरफ से ये साफ किया है कि टेक्निकल टीम इस मामले की अभी जांच कर रही है और जिन कस्टमर्स के साथ ये परेशानियां हुई हैं, उनसे सीधा संपर्क किया जाएगा।

सैमसंग से जुड़ा एक अन्य मामला भी हाल ही में विवादों में रहा था। बताया जा रहा है कि नोएडा में किसानों की जमीन पर अवैध रूप से तैयार सैमसंग के प्लांट का पिछले दिनों पीएम नरेंद्र मोदी और दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जे ने उद्घाटन किया था। इस उद्घाटन के बाद सैमसंग की यह यूनिट दुनिया की सबसे बड़ी मोबाइल की फैक्ट्री बन गई है।

दूसरी तरफ हाल ही में एक और मामला सुनने में आया था, जिसमें सैमसंग के एक प्लांट में कथित तौर पर कंपनी कर्मचारी की मौत की बात सामने आई थी। बाद में कर्मचारी को हॉस्पीटल ले जाने की बात कंपनी ने बताई लेकिन अभी तक यह साफ नहीं हो पाया है कि कंपनी ने अपने कर्मचारी को मरने से पहले या मरने के बाद हॉस्पीटल पहुंचाया था। इस पूरे मामले पर नेड्रिक न्यूज ने भरपूर कवरेज किया था। कंपनी के कर्मचारियों ने न्यूज को न चलाने का संवाददाता पर दबाव भी बनाया था। इन मामलों से साफ पता चलता है कि कंपनी अपनी छवि से बेपरवाह होकर सिर्फ कस्टमर से पैसा ऐंठने में लगी हुई है।

Share This Post

Lost Password

Register