देश

राजस्थान के अलवर में गौ तस्करी के आरोप में युवक की पीट-पीटकर हत्या

राजस्थान के अलवर में गौ तस्करी के आरोप में युवक की पीट-पीटकर हत्या

राजस्थान के अलवर में गौ तस्करी के आरोप में एक शख्स की लोगों ने पीट-पीटकर हत्या कर दी है। यह मामला रामगढ़ थाना क्षेत्र में आने वाले लालवंडी गांव का है। मरने वाले व्यक्ति का नाम अकबर खान है। वह हरियाणा के कोलगांव का रहने वाला है। बता दें कि शव को पोस्टमार्टम के लिए पुलिस ने मोर्चरी में रखवा दिया है। 2 गाय को लेकर अकबर जा रहा था कि तभी उस पर हमला कर दिया गया। उसके बाद दोनों गाय को गौशाला में भिजवा दिया गया है।

पुलिस के अनुसार यह शख्स अपने साथी के साथ 2 गायों को लेकर जा रहा था। उसी वक्त रास्ते में कुछ लोगों ने उसे रोका और गौ तस्करी का आरोप लगाते हुए उसे पीटना शुरू कर दिया। उस दौरान उस शख्स का साथी वहां से भाग गया था। लेकिन अकबर खान को भीड़ ने इतना पीटा कि उसकी मौत हो गई है। जैसे ही पुलिस को इस घटना की जानकारी मिली तो भारी संख्या में इलाके में पुलिस बल पहुंच गई थी। साथ ही सभी आरोपियों की पहचान करके उनकी गिरफ्तारी करने के लिए छापेमारी की जा रही है।

आपको बता दें कि पिछले कुछ समय से देश में कई लोगों की भीड़ द्वारा पीटकर हत्या होने के मामले सामने आ रहे हैं। सुप्रीम कोर्ट ने हाल ही इस बात पर चिंता जाहिर करते हुए अपना फैसला सुनाया था। अदालत ने बोला था कि, ‘कोई कानून अपने हाथ में नहीं ले सकता है। देश को भीड़तंत्र बनने की इजाजत नहीं दी जा सकती है।’ कोर्ट ने संसद को भी इस मामले में सख्त कानून बनाने के लिए कहा था। साथ ही कोर्ट ने राज्य सरकारों को भी सख्त आदेश दिए हैं। राज्य सरकारों को कोर्ट ने आदेश दिए हैं कि ‘वह मॉब लिंचिंग को रोकने के लिए चार हफ्ते के अंदर दिशा-निर्देश को जारी करे।’

बता दें कि इस मामले को संसद के भीतर भी उठाया गया था। गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने इस पर जवाब देते हुए इन सबके लिए सोशल मीडिया को जिम्मेदार ठहराया था। साथ ही उन्होंने बोला कि वह ऐसी घटनाओं की कड़ी निंदा करते हैं।

Share This Post

Lost Password

Register