Loading...
लाइफस्टाइल

अगर आप भी कर रहे हैं ऑनलाइन डेटिंग तो फॉलो करें ये टिप्स

अगर आप भी कर रहे हैं ऑनलाइन डेटिंग तो फॉलो करें ये टिप्स

आजकल के युवाओं की सबसे बड़ी चाहत होती है कि उनका कोई बॉयफ्रेंड या गर्लफ्रेंड हो, अगर आप भी लंबे समय तक सिंगल रहकर तंग आ चुके हैं और चाहते हैं कि कोई हो जिसे आप अपना कह सकें, और आप अपने पार्टनर की तलाश किसी ऑनलाइन डेटिंग एप पर कर रहे हैं। तो इन्हें इस्तेमाल करने के लिए कुछ जरूरी बातों पर ध्यान देना जरूरी होता है। किसी भी ऑनलाइन डेटिंग पोर्टल के अच्छे और बुरे दोनों ही पक्ष होते हैं। आप इन टिप्स को आजमाएंगे तो हमेशा फायदे में रहेंगे।

ज्यादातर लोग ऑनलाइन पोर्टल पर अपने बारे में बढ़ा चढ़ाकर भी बताते हैं, लेकिन अगर आप इसमें इमानदारी बरतेंगे तो आपको शायद थोड़ा समय अधिक लगेगा, लेकिन भविष्य में आप किसी भी तरह की परेशानी से बहुत दूर रहेंगे।

अगर आप रिसर्च करेंगे तो आपको बहुत फायदा होगा, लेकिन रिसर्च स्टाकिंग न बन जाए इस पर ध्यान देना बहुत जरूरी है। आप कुछ जानकारी एकत्रित कर सकते हैं, लेकिन किसी का छिपकर पीछा करके डराएं नहीं। कई बार लोग बिना मिले ही किसी पर्सन से अटेच्ड हो जाते हैं।

सोच को बड़ा बनाकर दिल को हमेशा खुला रखें, किसी भी तरह की जिद को न आपनाएं क्योंकि आप ऑनलाइन पोर्टल का इस्तेमाल इसलिए कर रहे हैं ताकि थोड़ी बहुत मस्ती कर ली जाए, इसलिए जो भी मिले उसे स्वीकार कीजिए।

ऐसी जगहों पर लोग अपनी फोटो को फिल्मों वाले अंदाज में या फिर बहुत एडिटिंग के साथ प्रोफाइल में लगाते हैं। इसलिए सिर्फ फोटो देखकर अपने मन में किसी भी तरह की सोच कायम न करें, पहले बात करें और उसके बाद किसी भी निर्णय पर जाइए।

उसको चुने जो आपसे काफी मेल खाता हो, इस तरह से आपको अधिक फायदा होगा, क्योंकि जब आप मीटिंग करेंगे और उससे मिलने जाएंगे तो आप कुछ समय बाद ही एक दूसरे से घुल मिल जाएंगे।

ऑनलाइन बात करने के बाद जब आप उस शख्स से मिलने जाने वाले हैं तो मीटिंग के लिए उस जगह का चुनाव करें जो आप दोनों के लिए अच्छी हो। ऐसी जगह चुने जहां आप आसानी से पहुंच सकें और एक दूसरे को ज्यादा से ज्यादा समय दे पाएं।

 

 

[घर बैठे रोज़गार पाने के लिए Like करें हमारा Facebook Page और मेसेज करें JOB]

Lost Password

Register