जॉब

अनुदेशक भर्ती 2018 – अनुदेशकों की नौकरी पर संकट, 32 हजार अनुदेशकों की भर्ती प्रक्रिया रद्द होगी

अनुदेशक भर्ती 2018 – अनुदेशकों की नौकरी पर संकट, 32 हजार अनुदेशकों की भर्ती प्रक्रिया रद्द होगी

अनुदेशक भर्ती 2018 – अनुदेशकों की नौकरी पर संकट, 32 हजार अनुदेशकों की भर्ती प्रक्रिया रद्द होगी

उच्च प्राथमिक विद्यालयों के 32 हजार अंशकालिक अनुदेशकों की नियुक्ति प्रक्रिया प्रारंभ करने के आदेश का मामला : बेसिक शिक्षा विभाग के अधिकारियों को दी गई नोटिस

उच्च प्राथमिक विद्यालयों के 32 हजार अंशकालिक अनुदेशकों की नियुक्ति प्रक्रिया प्रारंभ करने के आदेश की अवहेलना पर हाईकोर्ट ने अपर मुख्य सचिव बेसिक, बेसिक शिक्षा निदेशक, सचिव बेसिक शिक्षा परिषद इलाहाबाद को नोटिस जारी की है। कोर्ट ने इन सभी से पूछा है कि तीन नवंबर 2017 को हाईकोर्ट से हुए आदेश का पालन क्यों नहीं किया गया।

अनुदेशक भर्ती

दीपिका सिंह व अन्य की तरफ से दाखिल अवमानना याचिका पर न्यायमूर्ति यशवंत वर्मा ने यह आदेश दिया है। याची अधिवक्ता का कहना है कि 2016 में भर्ती प्रक्रिया शुरू की गई। सत्ता परिवर्तन के बाद नई सरकार ने 23 मार्च 2017 को अनुदेशकों की भर्ती प्रक्रिया पर रोक लगा दी। जिसे नीरज कुमार व अन्य ने हाईकोर्ट में चुनौती दी। कोर्ट ने भर्ती पर लगी रोक के आदेश को रद कर दिया। साथ ही सचिव बेसिक शिक्षा परिषद को दो महीने के भीतर अनुदेशकों की नियुक्ति प्रक्रिया और काउंसिलिंग पूरा करने का आदेश दिया। कोर्ट के इस आदेश का पालन न होने पर यह अवमानना याचिका दाखिल की गई है

उत्तर प्रदेश अनुदेशक भर्ती 2018 के लिए पात्रता मानदंड –

शिक्षा योग्यता: – आधिकारिक समाचार के अनुसार, आवेदक जो यूपी के भौतिक प्रशिक्षक भर्ती 2018 के लिए आवेदन फॉर्म भरने जा रहे हैं, उन्हें किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से बीपीईडी, डीपीईडी और सीपीईडी की डिग्री की आवश्यकता है। अधिक जानकारी के लिए आवेदक को आधिकारिक साइट पर अधिसूचना जारी होने तक इंतजार करना चाहिए।

आयु सीमा: – आयु छूट सरकार के नियमों और विनियमों अनुसार लागू है। उम्मीदवार यह नोट कर सकते हैं कि यूपी अनूसेशक भारती की आधिकारिक घोषणा के बाद अपलोड की जाएगी।

आवेदन शुल्क: – पिछले यूपी बेसिक शिक्षा परिषद रिक्ति से लिया अनुमान के अनुसार, सामान्य / ओबीसी श्रेणी के लिए आवेदन शुल्क 200 रुपये है और आरक्षित श्रेणी के लिए आवेदन शुल्क 100 रुपये हो सकता है। आवेदन शुल्क राशि में परिवर्तन हो सकता है आवेदक आधिकारिक विज्ञापन देख सकते हैं

चयन प्रक्रिया: – आवेदकों का चयन परामर्श और व्यक्तिगत साक्षात्कार राउंड के आधार पर किया जाएगा। संबंधित केंद्रों पर विशिष्ट तारीखों पर काउंसिलिंग विषय विषय पर आयोजित किया जाएगा। उम्मीदवारों का अंतिम चयन मेरिट सूची पर आधारित होगा। स्कूल, कॉलेजों का आबंटन, शिक्षा, डिग्री या डिप्लोमा में अंकों के आधार पर ध्यान में रखा जाएगा।

महत्वपूर्ण निर्देश: आपको यह अनुदेशक भर्ती जॉब्स अप्लाई करने से पहले जरूरी है कि फुल नोटिफिकेशन / विज्ञापन पढ़ लें।

निवेदन –
आप सभी अनुरोध से निवेदन है कि इस जॉब लिंक अनुदेशक भर्ती को अपने दोस्तों को वाट्स एप गुप एवं फेसबुक या अन्य सोशल नेटवर्क पर अधिक से अधिक शेयर करें और उनको भी अच्छा रोजगार पाने में उनकी मदद करें।

Lost Password

Register