मनोरंजन

अपनी बायोपिक को लेकर सनी लियोन को मिली चेतावनी, जानें क्यों

अपनी बायोपिक को लेकर सनी लियोन को मिली चेतावनी, जानें क्यों

बॉलीवुड अभिनेत्री सनी लियोन के जीवन पर बन रही वेब सीरीज ‘करनजीत कौर- द अनटोल्ड स्टोरी ऑफ सनी लियोन’ को लेकर सनी की बड़ी मुश्किल बढ़ गई हैं। बता दें कि इस सीरीज में कौर शब्द लगाने की वजह से सिख गुस्सा हो गए हैं। उन्होंने एक्ट्रेस को कड़ा अंजाम भुगतने की चेतावनी भी दी है।

सनी लियोन पर आधारित वेब सीरीज का ट्रेलर रिलीज हो चुका है। इसका प्रमोशन भी एक्ट्रेस ने शुरू कर दिया है। इसके शुरू होने से पहले ही ‘कौर’ शब्द को लेकर इस पर विवाद हो गया है। इस वेब सीरीज में ‘कौर’ शब्द होने पर शिरोमणि अकाली दल महिला विंग की राष्ट्रीय प्रधान और SGPC की पूर्व अध्यक्ष बीबी जागीर कौर ने आपत्ति जताई है। जागीर कौर ने ‘कौर’ शब्द को सीरिज से अलग करने की मांग की है।

उन्होंने कहा है कि कौर शब्द एक सम्मानजनक शब्द है। साथ ही सिख धर्म से जुड़े किसी भी व्यक्ति को अश्लील कार्यों में शामिल होने की इजाजत नहीं देता है। जो पहले ही अपना धर्म बदल चुका हो फिर उसे कोई हक नहीं है कि वह कौर शब्द का इस्तेमाल अपने जीवन पर आधारित किसी भी फिल्मांकन या नाटक में करे। बीबी जागीर ने कहा जो व्यक्ति गुरमति सिद्धांतों को तिलांजलि दे चुका है और सिख धर्म से नाता तोड़ चुका है उसे ऐसा नहीं करना चाहिए। क्योंकि कौर शब्द सिख धर्म में एक शेरनी को कहा गया है। उन्होंने कहा उसे अपने अपनाए हुए धर्म के नाम पर ही सीरीज का नाम रखना चाहिए। हम किसी भी हालत में सिख धर्म की परंपराओं का नुकसान नहीं होने देंगे।

जानकारी दे दें कि, सनी लियोन पर आधारित वेब सीरीज ‘करनजीत कौर- द अनटोल्ड स्टोरी ऑफ सनी लियोन’ 16 जुलाई से शुरू हो रही है। इसमें सनी की जिंदगी के पूरे सफर को दिखाया जाएगा। इस सीरीज में सनी खुद ही एक्टिंग करती हुई दिखाई देंगी। ZEE 5 ऐप पर यह सीरीज शुरू की जाएगी।

Lost Password

Register