Loading...
खेल

आखिर इस पाक क्रिकेटर को क्यों अपनी बीवी को करना पड़ा था अलमारी में बंद

आखिर इस पाक क्रिकेटर को क्यों अपनी बीवी को करना पड़ा था अलमारी में बंद

सकलैन मुश्ताक दुनिया के सर्वश्रेष्ठ ऑफ स्पिनर में गिने जाते हैं। ऑफ स्पिनर की सबसे घातक गेंद ‘दूसरा’ के आविष्कार का श्रेय सकलैन को ही है। अपने समय में उन्हें सबसे खतरनाक स्पिनर माना जाता था। इसके अलावा जब भी वीरेन्द्र सहवाग के पहले तिहरे शतक की बात होती है, तो वहां पर भी सकलैन का जिक्र जरूर आता है। उस मैच में सहवाग ने सकलैन की ढंग से धुनाई की थी और इसके अलावा उन्होंने सकलैन की ही गेंद पर छक्का मार कर अपना पहला तिहरा शतक भी पूरा किया था।

हालांकि, क्रिकेट मैदान से इतर, अपने एक कारनामे की वजह से भी सकलैन को जाना जाता है। दरअसल, 1999 के वर्ल्ड कप के दौरान सकलैन ने अपनी बीवी के साथ ऐसा कारनामा किया कि जिसे जानने के बाद कोई हंसे बिना नहीं रह पाएंगे। चूंकि इस वर्ल्ड कप के दौरान पाकिस्तानी टीम काफी बेहतरीन प्रदर्शन कर रही थी। टीम मैनेजमेंट चाहता था कि पाकिस्तान हर हाल में दूसरी बार विश्व विजेता बने और वर्ल्ड कप को एक बार फिर से पाकिस्तान की धरती पर ले जाए।

इसी वजह से मैनेजमेंट ने सेमीफाइनल के ठीक पहले सभी क्रिकेटर्स को निर्देश दिया किया वो अपनी बीवी/गर्लफ्रेंड को वापस भेज दें। इसके पीछे मैनेजमेंट की मंशा थी कि खिलाड़ी अपना पूरा ध्यान सिर्फ मैच पर दें।

सभी खिलाड़ियों ने इस निर्देश का पालन भी किया और बीवी/गर्लफ्रेंड को वापस भी भेज दिया। लेकिन, इस निर्देश के बाद सकलैन परेशान हो गए। उनकी नई-नई शादी हुई थी और वे अपनी पत्नी से दूर नहीं रहना चाहते थे। इसी वजह से उन्होंने टीम मैनेजमेंट के कहने के बाद भी अपनी बीवी सना को वापस नहीं भेजा और बगल के होटल में रूम लेकर ठहरा दिया।

दिन भर सना अपने रूम में रहती और रात को सकलैन के रूम में आ जाती थीं। इसी तरह एक रात को जब सना और सकलैन बात कर रहे थे। ठीक उसी समय टीम मैनेजमेंट के अधिकारी रूम में जाकर चेकिंग कर रहे थे कि खिलाड़ी उनके द्वारा बनाए गए नियमों का पालन कर रहे हैं या नहीं। इसी कड़ी में उन्होंने सकलैन के रूम का दरवाजा खटखटाया। सकलैन ने खतरे को भांप लिया। उन्होंने तुरन्त सना को अलमारी में बंद कर दिया। टीम मैनेजमेंट के अधिकारियों ने अंदर आकर थोड़ी देर तक उनसे बात की और फिर चले गए।

लेकिन, मुसीबत अधिकारियों के साथ नहीं गई। वो फिर अजहर महमूद और मोहम्मद युसूफ (तब युसूफ योहाना) के रूप में अन्दर आई। ये दोनों एक बार जब अन्दर आए, तो फिर बाहर जाने का नाम ही नहीं ले रहे थे। उधर सकलैन को अपनी बीवी की हालत के बारे में सोचकर काफी बुरा लग रहा था। लिहाजा, उन्होंने उन दोनों के सामने ही अपनी बीवी को खोलकर बाहर निकाल लिया।

युसूफ और अजहर ये देखकर हैरान हो गए। हालांकि, उन लोगों ने कुछ कहा नहीं और चुपचाप बाहर चले गए। उन दोनों ने इस राज को राज ही रखा, लेकिन बाद में खुद इस राज को मीडिया के सामने खोला।

हालांकि, मैनेजमेंट के खिलाड़ियों को उनकी बीवियों से दूर करने से कोई खास फायदा नहीं हुआ और फाइनल में पाकिस्तान को ऑस्ट्रेलिया ने बड़ी आसानी से हरा दिया।

 

 

 

[घर बैठे रोज़गार पाने के लिए Like करें हमारा Facebook Page और मेसेज करें JOB]

Lost Password

Register