Loading...
मनोरंजन

आमिर के ‘कृष्ण अवतार’ को लेकर इस सेलिब्रिटी ने सामने आकर किया आमिर का बचाव

आमिर के ‘कृष्ण अवतार’ को लेकर इस सेलिब्रिटी ने सामने आकर किया आमिर का बचाव

बॉलीवुड में मिस्टर परफेक्शनिस्ट के नाम से जाने जाने वाले सुपर स्टार आमिर खान के चाहने वालों की कमी नहीं है, वहीं जब से आमिर के ‘महाभारत’ प्रोजेक्ट पर काम करने की खबरें आने के बाद इस पर लगातार विवाद बढ़ता जा रहा है। इस फिल्म में आमिर के कृष्ण का रोल निभाने को लेकर लगातार सवाल उठ रहे हैं। जिसके बाद कई बॉलीवुड सेलिब्रिटी ने सामने आकर आमिर का बचाव किया है।

आमिर खान के फिल्म ‘महाभारत’ में कृष्ण का किरदार निभाने को लेकर बहस में गीतकार जावेद अख्तर भी शामिल हो गये हैं उन्होंने कहा कि बॉलीवुड इंडस्ट्री में हमेशा से सेक्युलरिज्म रहा है यहां पर किसी के साथ पक्षपात नहीं किया जाता।

जावेद अख्तर अपने ट्वीट में लिखा है कि, ‘मैं 1965 में फिल्म इंडस्ट्री से जुड़ा था और मेरी तनख्वाह 50 रुपए महीना थी। मैंने इन 53 सालों में किसी क्षण भी किसी तरह के जातिवाद, पक्षपात का अनुभव नहीं किया। यह फिल्म उद्योग धर्मनिरपेक्षता का गढ़ है। कट्टरपंथियों, इसे प्रदूषित करने की कोशिश मत करो।’

आपको बता दें कि, जब किसी यूजर ने जावेद अख्तर के 50 रुपए महीने के वेतन और धर्मनिरपेक्षता सवाल उठाए तो उन्होंने आगे कहा कि, ‘मैं यह बताना चाहता हूं कि जब मैं आर्थिक और सामाजिक रूप से बहुत कमजोर स्थिति में था, तब भी मैंने कम से कम किसी भी सांप्रदायिक आधार पर किसी तरह का भेदभाव महसूस नहीं किया।’

खबरों के अनुसार आमिर अपनी आने वाली फिल्म ‘महाभारत’ में दिखाई देंगे। इस फिल्म में आमिर खान कृष्ण की भूमिका में नजर आएंगे, जिसको लेकर भारत में रह रहे एक फ्रेंच मूल के पॉलिटिकल राइटर फ्रेंकॉइस गॉतियर के ट्विटर पर टिप्पणी करने के बाद इस मुद्दे पर बहस छिड़ गई है जो कि कम होती दिखाई नहीं दे रही।

आपको बता दें कि, फ्रेंकॉइस गॉतियर ने अपने ट्वीट में लिखा था कि, ‘आमिर खान को, जो कि एक मुसलमान हैं, हिंदुओं के सबसे प्राचीन और चर्चित महाकाव्य के किरदार को निभाने का मौका क्यों मिलना चाहिए? क्या बीजेपी भी धर्मनिरपेक्षता के नाम पर कांग्रेस के रास्ते पर ही चलेगी? क्या मुसलमान एक हिंदू को मोहम्मद का रोल निभाने देंगे?

Lost Password

Register