Loading...
मनोरंजन

इंदिरा गांधी के किरदार में नजर आएंगी विद्या बालन

इंदिरा गांधी के किरदार में नजर आएंगी विद्या बालन

बड़े पर्दे पर अक्सर असल जिंदगियों पर आधारित फिल्में आ चुकी हैं। इनमें क्रिकेटर्स, एक्ट्रस, पॉलिटिशियन, आदि की रियल लाइफ पर कई फिल्में शामिल हैं। वहीं इस बार भारत की पहली महिला प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की जिंदगी पर फिल्म बनने वाली है। बता दें, सिल्वर स्क्रीन पर एक्ट्रेस विद्या बालन इंदिरा गांधी का किरदार निभाती नजर आएंगी।

इस किताब पर आधारित होगी फिल्म
इंदिरा गांधी पर बनने वाली ये फिल्म पत्रकार सागरिका घोष की किताब ‘Indira: India’s Most Powerful PM’ नाम की किताब पर आधारित होगी। इस किताब की लेखिका सागरिका घोष ने इस बारे में ट्वीट कर जानकारी दी।

ये किया गया ट्वीट
इस किताब की लेखिका और पत्रकार सागरिका ने ट्वीट किया कि, ‘मैंने अपनी किताब के लिए रॉय कपूर प्रोडक्शन और विद्या बालन के साथ कॉन्ट्रैक्ट साइन किया है। अब मुझे इंदिरा को बड़े पर्दे पर देखने का इंतजार है’। आपको बता दें कि ये फिल्म रॉय कपूर प्रोडक्शन के सिद्धार्थ रॉय कपूर प्रोड्यूस करेंगे।

पति के प्रोडक्शन में पहली बार करेंगी काम
विद्या बालन इस फिल्म में रॉय कपूर बैनर के तले इंदिरा गांधी का किरदार निभाएंगी। आपको बता दें, पति सिद्धार्थ रॉय कपूर के प्रोडक्शन हाउस में विद्या पहली बार काम करती नजर आएंगी।

इमरजेंसी की कहानी होगी बयां
इस फिल्म में 1975 के दौरान देश में लगाई गई इमरजेंसी को दर्शाया जाएगा जो कि सागरिका घोष की किताब पर आधारित होगी। वहीं इमरजेंसी के साथ ही इंदिरा के असफल वैवाहिक जीवन और बेटे संजय गांधी के साथ उनके रिश्तों को भी बड़े पर्दे पर दर्शाया जाएगा।

बड़े पर्दे पर पहली भी इंदिरा आ चुकी हैं
आपको बता दे, विद्या बालन बड़े पर्दे पर इंदिरा गांधी का रोल प्ले करने वाली कोई पहली कलाकार नहीं है। दरअसल 2014 में आई फिल्म ‘यशवंत राव चव्हाण’ और फिल्म ‘इंदू सरकार’ में भी इंदिरा को सिल्वर स्क्रीन पर दर्शाया जा चुका है।

लगता है पहले से चल रही थी प्लानिंग
कुछ दिनों पहले विद्या एक मैग्जीन लॉन्च के दौरान ये कहते हुए नजर आ चुकी थीं की वो इंदिरा गांधी का रोल प्ले करना चाहती हैं।

Lost Password

Register