Loading...
अजब-गजब

इन जगहों पर जाकर खुद सुसाइड कर लेते हैं लोग

इन जगहों पर जाकर खुद सुसाइड कर लेते हैं लोग

ये दुनिया जितनी ज्यादा खूबसूरत है उतनी ही ज्यादा रहस्यमयी भी है। इस दुनिया में कुछ ऐसे रहस्य हैं, जिन्हें सुलझाने के लिए वैज्ञानिकों ने बहुत सी रिसर्च की हैं, लेकिन आज तक सुलझा नहीं पाए हैं। दुनिया में आपने सुना होगा कि लोग जिंदगी से तंग आकर आत्महत्या करते हैं। आज हम आपको कुछ ऐसी जगहों के बारे में बता रहे हैं, जिन्हें दुनिया में सुसाइड करने के लिए जाना जाता है। यहां आकर लोग खुद सुसाइड कर लेते हैं।

ओकिगहारा फॉरेस्ट (जापान)
ओकिगहारा फॉरेस्ट जापान के माउंट फुजी में है और यह आत्महत्या के लिए जाना जाता है। यहां सिर्फ 2013 में 105 लोगों की लाश मिली थीं। आपको बता दें कि 2010 में यहां लगभग 200 लोगों ने आत्महत्या करने की कोशिश थी। यह जंगल बहुत ज्यादा घना और दूर है, जिसकी वजह से यहां लोग पहुंच भी नहीं पाते हैं।

गोल्डेन गेट ब्रिज (अमेरिका)
सेन फ्रांसिस्को में बने इस पुल को दुनिया में खूबसूरत पुल भी माना जाता है। यह पुल मशहूर सुसाइड स्पॉट भी रहा है। इस पुल की ऊंचाई 245 फीट है और यहां लगभग 1600 लोग सुसाइड कर चुके हैं।

लंदन अंडरग्राउंड (इंग्लैंड)
लंदन के अंडरग्राउंड रेलवे स्टेशन को बहुत ज्यादा खतरनाक माना जाता है, यहां पर लगभग 100 लोग प्रत्येक वर्ष आत्महत्या करते हैं। लगभग 400 किमी लंबे रेल लाइन के बहुत से हिस्से में लोग जा नहीं पाते हैं, लेकिन कुछ ऐसे स्टेशन हैं जहां पर सुसाइड की जा सकती है।

नैनजिंग यांगजे रिवर ब्रिज (चीन)
नैनजिंग यांगजे पुल को दुनिया में सुसाइड के लिए जाना जाता है। इस पुल पर कार और ट्रेन के लिए दो अलग-अलग डेक हैं। आपको बता दें कि यह पुल 1968 में बना था और करीब 47 सालों में यहां 2 हजार लोगों ने जान दे दी।

द गैप (ऑस्ट्रेलिया)
सिडनी में लगभग 100 फीट ऊंची इस जगह पर जाकर लोग आत्महत्या करते हैं। आपको बता दें हर साल लगभग 50 लोग यहां जान देते हैं।

 

 

 

[घर बैठे रोज़गार पाने के लिए Like करें हमारा Facebook Page और मेसेज करें JOB]

Lost Password

Register