मनोरंजन

इन रीति-रिवाजों से हुई सोनम की शादी, तस्वीरें हुईं वायरल

इन रीति-रिवाजों से हुई सोनम की शादी, तस्वीरें हुईं वायरल

कई दिनों से सोशल मीडिया पर सोनम की शादी की खबरे छायी हुई। आखिरकार मंगलवार को सोनम ने आनंद के साथ सात फेरे ले लिये। इस मौके पर सोनम कपूर लाल रंग के लहंगे में बहुत ही खूबसूरत दिखी।

तो वहीं आनंद आहूजा नेहरू कॉलर शेरवानी में अच्छे लग रहे थे। सोनम कपूर और आनंद आहूजा की शादी सिखों के रीति-रिवाजों से हुई। आनंद कारज की सभी तस्वीरें सोशल मीडिया पर लगातार वायरल हो रही है।

आपकों बता दें सोनम की शादी सिख धर्म के रिति- रिवाजों से हुई है इसमें लग्न मुहूर्त जन्मपत्रियों का मिलाना जरूरी नहीं माना जाता है। आनंद कारज में इन रश्मों का ज्यादा महत्व नहीं होता है।

दरअसल आनंद कारज के कई ऐसे रिवाज जैसे फैरे लेना, दुल्हन का मंडप तक लाना यह सब हिन्दु रिवाज से थोड़ा मिलता जुलता है। सिख धर्म में जो लोग गुरू पर पूरी आस्था रखते है, वे आनंद कारज करते है। माना जाता है उनके लिए हर दिन पवित्र होता है।

शादी के दौरान आनंद कारज के बाद फेरे और जयमाला की रस्म पूरी की गई। शादी में लाल रंग के जोड़े में सोनम कमाल दिखी और वहीं आनंद आहूजा डार्क बेज रंग की नेहरू कॉलर शेरवानी परफेक्ट ग्रूम में दिखे। शादी में सभी परिजनों ने सिर पर पगड़ी और सरापा बाधां।

सोनम लाल चुनर की छांव में भाई हर्षवर्द्धन और अर्जुन कपूर ने उन्हें आगे मंडप तक पहुंचाया। मंडप का यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। आनंद कारज की पूरी रश्म सुबह 11 से 12.30 बजे के बीच सोनम की मासी कविता सिंह के पुश्तैनी बंगले रॉकडेल ;बांद्राद्ध में हुई। सोनम के हर फंक्शन की तरह शादी में भी कई बॉलीवुड सितारों का आना जाना लगा रहा।

शादी के मेहमानों की बात करे तो

सोनम की शादी फंक्शन में बॉलीवुड के कई बड़े सितारे शामिल हुये और ये जश्न मुबंई में देर शाम तक चलने की उम्मीद है। दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन की बेटी श्वेता और अभिषेक के साथ पहुंचे।

जैकलीन, रानी मुखर्जी, रणवीर सिंह, करण जौहर, पत्नी किरण राव के साथ आमिर खान पहुंचे। शादी में मेहमानों की आवाभगत करने के लिए अर्जुन कपूर और उनके पापा बोनी कपूर साथ ही अनिल कपूर और उनके बेटे हर्षवर्धन मौजूद रहे।

Share This Post

Lost Password

Register