देश

इरम ने रचा इतिहास, कश्मीर की पहली महिला बनी पायलट

इरम ने रचा इतिहास, कश्मीर की पहली महिला बनी पायलट

Meet Kashmiri Girl Iram Habib , Srinagar Woman Gives Wings To Her Aspirations

जम्मू- कश्मीर की राजधानी श्रीनगर के पुराने शहर डाउनटाउन की रहने वाली इरम हबीब ने इतिहास रचा है। कश्मीर की पहली महिला कमर्शियल पायलट बनी है। इरम हबीब ने 30 वर्ष की आयु में अपनी को हासिल किया है। ट्रेनिंग समाप्त होने के बाद अब इरम को देश की दो बड़ी एयरलाइन कंपनियों इंडिगो और गो-एयर ने नौकरी का ऑफर दिया है।

पायलेट के क्षेत्र में अपना करियर चुनने वाली इस कश्मीरी लड़की इरम के सफर की कहानी आसान नहीं है। पारिवारिक विरोध और बाधाओं के बाद भी अपने सपने को साकार करने के लिए इरम को काफी मेहनत करनी पड़ी।

Via

हाई सेकंड्री में इरम ने जब पहली बार पायलट बनने की इच्छा जताई थी, उस वक्त उन्हें किसी ने प्रोत्साहित नहीं किया था। इरम को कहा गया था की कश्मीर की लड़की कभी पायलेट नही बन सकती है।

इरम को अपने अपने परिवार को अपनी बात मनवाने के लिए 6 वर्ष तक संघर्ष करना पड़ा। क्योंकि उन्हें लगता था कि पायलट की नौकरी महिलाओं के लिए नहीं होती।इरम ने अपने लक्ष्य को पाने लिए साबित करके बता दिया की जिंदगी में ऐसी कोई मांगील नही जिसे पा नही सकते है। बस आपको म्हणत और लगन होना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You may use these HTML tags and attributes: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>

Lost Password

Register