Loading...
खेल

इसलिए T-20 टीम से आउट हो सकते हैं धोनी

इसलिए T-20 टीम से आउट हो सकते हैं धोनी

टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को पहले वनडे और फिर टी20 सीरीज में भी मात दे दी। वहीं इस बीच भारतीय टीम के एक खिलाड़ी को टी20 से बाहर करने की मांग उठने लगी। हम बात कर रहे हैं भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की। माही ने दूसरे टी20 में काफी धीरे बल्लेबाजी की, जिसका खामियाजा टीम इंडिया को हार के रूप में भुगतना पड़ा। इस हार के बाद ही आलोचकों के निशाने पर धोनी आ गए। किसी ने उन्हें टी20 से बाहर करने के बारे में कहा तो किसी ने धोनी को टी20 फॉर्मेट से संन्यास लेने के लिए कहा। जहां पहले भारतीय टीम के कई पूर्व बल्लेबाज धोनी पर सवाल खड़े कर चुके हैं, वहीं अब इसी कड़ी में एक और नाम जुड़ गया है। चलिए अब आपको बताते हैं कि आखिर क्यों और किस ने धोनी को श्रीलंका के खिलाफ खेली जाने वाली टी20 सीरीज से बाहर करने की बात कही है।

इसलिए श्रीलंका के खिलाफ टी20 में नहीं खेलना चाहिए माही को

टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने स्टार स्पोर्ट्स के प्रोग्राम में एक सुझाव दिया और ये सुझाव था महेंद्र सिंह धोनी के लिए। उन्होंने कहा कि भारतीय टीम के सेलेक्टर को श्रीलंका जैसी कमजोर टीम के खिलाफ टी20 सीरीज में धोनी को टीम में जगह न देकर किसी और खिलाड़ी को जगह देनी चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि साउथ अफ्रीका दौरे से पहले टीम के पास मौका है कि श्रीलंका के खिलाफ धोनी की जगह किसी और खिलाड़ी को मौका देना चाहिए। ऐसा करने से आप नए खिलाड़ी को जांच सकते हैं। इससे पहले टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण ने भी धोनी का विकल्प तलाशने की बात कही थी। हालांकि टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने धोनी का पक्ष लिया है। विराट ने तो यहां तक कहां कि धोनी 2020 में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप भी खेल सकते हैं।

ये है श्रीलंका के साथ भारत का कार्यक्रम

श्रीलंकाई टीम भरतीय सरजमीं पर 3 टेस्ट, 3 वनडे और 3 टी20 मैच खेलेगी। श्रीलंका टीम भारत पहुंच चुकी है। कोलकाता के ईडन गार्डन्स में पहला टेस्ट 16 नवंबर को खेला जाएगा। इसके बाद 2 टेस्ट और 3 वनडे भी खेले जाने हैं। वहीं दोनों टीमों के बीच 20 दिसंबर से 3 मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी।

 

 

 

[घर बैठे रोज़गार पाने के लिए Like करें हमारा Facebook Page और मेसेज करें JOB]

Lost Password

Register