Loading...
खेल

इस खिलाड़ी ने बिना रन दिए झटके 10 विकेट, रचा इतिहास

इस खिलाड़ी ने बिना रन दिए झटके 10 विकेट, रचा इतिहास

पिछले कुछ सालों में क्रिकेट जगत इतना बड़ा हो गया है कि यहां हर दिन कई रिकॉर्ड बनते तो कई रिकॉर्ड टूटते हैं, लेकिन आज हम आपको एक ऐसे रिकॉर्ड के बारे में बताएंगे जो राजस्थान की राजधानी जयपुर में बना। दरअसल, जयपुर में जो रिकॉर्ड बना है उस रिकॉर्ड के बारे में न तो किसी ने कभी सोचा होगा और न ही आज तक क्रिकेट के मैदान पर ऐसा हुआ है, लेकिन 15 साल के तेज गेंदबाज ने कुछ ऐसा किया कि उन्होंने रच दिया इतिहास।

15 साल के इस गेंदबाज ने रचा इतिहास

15 साल के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज आकाश चौधरी ने टी20 मैच में विरोधी टीम के 10 बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया। इसमें चौंकाने वाली बात ये है कि उन्होंने इस बीच एक भी रन नहीं दिया। ऐसा करते ही आकाश ने इतिहास रच दिया है।

आकाश ने 4 ओवर डाले मेडन

स्वर्गीय भावेर सिंह टी20 टूर्नामेंट दिशा क्रिकेट एकेडमी और पर्ल एकेडमी के बीच खेला गया। पर्ल एकेडमी ने टॉस जीता और पहले फील्डिंग करने का निर्णय किया। वहीं 20 ओवर में दिशा एकेडमी ने 156 रनों का लक्ष्य दिया। इसके बाद जो हुआ उसे देख सब हैरान थे। आकाश ने अपनी बेहतरीन गेंदबाजी की बदौलत विरोधी टीम के 10 खिलाड़ियों को चलता किया। वहीं उन्होंने 1 भी रन नहीं दिया। उनकी खतरनाक गेंदबाजी के आगे पर्ल एकेडमी 7 ओवर में महज 32 रन पर ही ढेर हो गई। आकाश ने 4 ओवर मेडन भी डाले।

आकाश ने ली हैट्रिक

स्पोर्ट्सकीड़ा से खास बातचीत के दौरान आकाश ने बताया कि ‘अच्छे दिन में आप टी20 मैच के दौरान 5 विकेट तो ले सकते हैं, लेकिन 10 विकेट को चलता करना और वो भी बिना रन दिए ये भाग्य की बात है’। आकाश ने ये भी बताया कि उन्होंने पहले ओवर में 2, दूसरे ओवर में 2, तीसरे ओवर में फिर से 2 और चौथे ओवर में 4 विकेट झटके। आकाश ने तीन विकेट लगातार लेकर हैट्रिक भी अपने नाम की।

आकाश हैं जहीर खान के फैन

आकाश अंडर 16 चैलेंजर ट्राफी में सिलेक्शन की तैयारी में जुटे हैं। इस ट्राफी में 90 खिलाड़ियों को जगह मिलेगी। वहीं आकाश टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान के बहुत बड़े फैन हैं। साथ ही वो जहीर की तरह ही गेंदबाजी करना चाहते हैं।

 

 

[घर बैठे रोज़गार पाने के लिए Like करें हमारा Facebook Page और मेसेज करें JOB]

Lost Password

Register