Loading...
अजब-गजब

इस देश के अजीबोगरीब कानूनों के बारे में जान कर, हंसी से लोटपोट हो जाएंगे

इस देश के अजीबोगरीब कानूनों के बारे में जान कर, हंसी से लोटपोट हो जाएंगे

सभी देशों में नियम और कानून बनाए जाते हैं। ताकि वहां के नागरिक उनके अनुसार चलें, उन नियमों का पालन करें, नियम और कानून देश की व्यवस्था को चलाने के लिए बनाए जाते हैं। दुनिया में आपने बहुत से कानूनों के बारे में सुना होगा, सभी देश अपने-अपने हिसाब से अलग-अलग कानून बनाते हैं, दुनियाभर के अलग-अलग देशों में कुछ अजीबोगरीब कानून ऐसे भी हैं, जिनके बारे में जानकर आप भी हैरानी में पड़ जाएंगे। आज हम आपको ऑस्ट्रेलिया के 10 अजीबोगरीब कानूनों के बारे में बता रहे हैं, जिनके बारे में आपने पहले कभी भी नहीं सुना होगा।

1 ऑस्ट्रेलिया के कानून के अनुसार, वहां पर बैटमैन और रॉबिन जैसी ड्रेस पहनना जुर्म है।

2 ऑस्ट्रेलिया के शहर विक्टोरिया में रविवार को पिंक पैंट्स पहनने पर प्रतिबंध लगा हुआ है।

3 ऑस्ट्रेलिया में सड़क के सीधी तरफ चलना अपराध है। आप फुटपाथ पर भी सीधी ओर नहीं चल सकते हैं। आपने अगर ऐसा किया तो वहां के कानून को तोड़ना होगा और उसके लिए आपको सजा भी हो सकती है।

4 अपने बहुत से देशों में सुना होगा कि, वहां पर बच्चे शराब नहीं खरीद सकते हैं, लेकिन ऑस्ट्रेलिया इस मामले में सभी देशों से अलग है। वहां पर बच्चे शराब, सिगरेट और कंडोम भी नहीं खरीद सकते हैं। बच्चे अगर ऐसा करते हैं तो उन्हें इसकी सजा भी मिलेगी। आपको बता दें कि बच्चों द्वारा शराब और सिगरेट पीने को लेकर किसी तरह का कानून नहीं बना है।

5 ऑस्ट्रेलिया के कानून के अनुसार, वहां पर 16 वर्ष की उम्र के बच्चे सेक्स कर सकते हैं। कानूनी तौर पर यह मान्य है, लेकिन जो बच्चे किसी के पास रहते हैं, वो 18 साल की उम्र से पहले ऐसा नहीं कर सकते हैं।

6 ऑस्ट्रेलिया के कानून के अनुसार, वहां अगर आप किसी जानवर को खा रहे हैं, तो उस दौरान उस जानवर का नाम लेना कानून तोड़ना है।

7 ऑस्ट्रेलिया में पब में शराब पीना जुर्म है।

8 ऑस्ट्रेलिया के कानून के अनुसार, ब्राइटन बीच पर महिलाएं छोटी बिकिनी पहनकर न ही आ सकती हैं और न ही स्विमिंग कर सकती हैं। ऐसा काम करने के लिए उन्हें गले से लेकर घुटने तक लंबा स्विम सूट ही पहनना पड़ेगा।

9 ऑस्ट्रेलिया के शहर विक्टोरिया में आप अपने घर का बल्ब खुद नहीं बदल सकते। आपको इसके लिए किसी लाइसेंसी इलेक्ट्रिशियन को ही बुलाना होगा।

10 आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में महिलाएं द्वारा 6 स्क्वायर इंच से बड़ी बिकिनी पहन जुर्म है। कोई महिला अगर ऐसा करती है तो ये अपराध होगा।

 

 

[घर बैठे रोज़गार पाने के लिए Like करें हमारा Facebook Page और मेसेज करें JOB]

Lost Password

Register