Loading...
खेल

इस वजह से नहीं बजा आखिरी T-20 में राष्ट्रगान

इस वजह से नहीं बजा आखिरी T-20 में राष्ट्रगान

भारत और न्यूजीलैंड के बीच टी20 सीरीज खत्म हो चुकी है। इस सीरीज का आखिरी मुकाबला तिरुवनंतपुरम में 7 नवबंर को खेला गया। इस मैच में बारिश बाधा बनी और 8-8 ओवर का मैच ही खेला जा सका। न्यूजीलैंड ने टॉस जीता और भारत को पहले बल्लेबाजी के लिए न्यौता दिया। भारतीय टीम ने 5 विकेट खोकर 67 रन बनाए और कीवी टीम के सामने जीत के लिए 68 रनों का लक्ष्य रखा। जिसके जवाब में न्यूजीलैंड की टीम निर्धारित 8 ओवर में 6 विकेट खोकर 61 रन ही बना सकी और इस मैच को भारत ने 6 रन से जीत लिया। चलिए ये तो बात हुई जीत और हार की, लेकिन क्या आपने ध्यान दिया कि इस मैच में राष्ट्रगान क्यों नहीं बजा। चलिए हम आपको बताते हैं कि आखिर क्यों आखिरी मुकाबले में राष्ट्रगान नहीं बजाया गया।

इसलिए नहीं बजा राष्ट्रगान

इस मैच में पहले बारिश ने खिलाड़ियों समेत दर्शकों को काफी परेशान किया, लेकिन जब मैच शुरू हुआ तो एक चौंकाने वाली बात देखने को मिली। दरअसल, इस मुकाबले में मैच शुरू होने से पहले राष्ट्रगान नहीं बजाया गया। जिससे दर्शक हैरान हो गए थे। जिसके बाद अटकलों का दौर चला, लेकिन आखिरकार अब इसके पीछे की वजह साफ हो गई है। इस आखिरी और निर्णायक टी20 मुकाबले में बारिश के चलते पहले ही तय समय से ढ़ाई घंटे देरी हो गई थी। जिसके बाद ये फैसला लिया गया कि दोनों टीमों द्वारा किए जाने वाला राष्ट्रगान नहीं बजाया जाएगा और सीधा मैच शुरू किया जाएगा।

सीसीए के सचिव ने मांगी माफी

इस मामले में केरल क्रिकेट एसोसिएशन ने सफाई दी है। सीसीए के सचिव जयेश जॉर्ज ने कहा कि ‘ये गलती हमारी तरफ से हई थी क्योंकि हम बारिश के कारण मैच जल्दी शुरू करवाना चाहते थे। जिस वजह से राष्ट्रगान नहीं बजाया गया’। साथ ही उन्होंने कहा कि पूरे देश से इसके लिए हम माफी मांगते हैं साथ ही ये विश्वास दिलाते हैं कि भविष्य में ऐसा नहीं होगा।

 

 

 

[घर बैठे रोज़गार पाने के लिए Like करें हमारा Facebook Page और मेसेज करें JOB]

Lost Password

Register