Loading...
खेल

इस वजह से प्रो कबड्डी के फाइनल में रचा इतिहास

इस वजह से प्रो कबड्डी के फाइनल में रचा इतिहास

इस बार प्रो कबड्डी लीग का सीजन-5 खेला गया। हर बार की तरह ही इस बार का सीजन भी रोमांच से भरा हुआ था। इस बार 4 नई टीमों ने इस खेल में हिस्सा लिया, जिसके चलते रोमांच दोगुना देखने को मिला। वहीं नई टीम गुजरात फार्च्यून जाएंट्स और पटना पाइरेट्स के बीच खेले गए रोमांचक मुकाबले ने इतिहास रच दिया है। अब आप सोच रहे होंगे कि इस मैच में क्या इतिहास रचा गया तो चलिए आपको उस इतिहास के बारे में बताते हैं।

फाइनल मैच में रचा गया इतिहास

प्रो कबड्डी लीग के सीजन-5 में इस बार नई टीम गुजरात फार्च्यून जाएंट्स और पटना पाइरेट्स के बीच फाइनल मैच खेला गया। वहीं इस मैच में एक इतिहास रचा गया। दरअसल, फाइनल मैच को करीब 31.3 करोड़ लोगों ने देखा और इतिहस रचा। जिसके चलते प्रो कबड्डी लीग के सीजन-5 के फाइनल मुकाबले ने दर्शकों की संख्या में सीजन-4 और इंडियन सुपर लीग यानि आईएसल सीजन-3 के फाइनल को पीछे छोड़ दिया है।

3.3 अरब लोगों ने देखा पूरे सीजन को

जहां एक तरफ फाइनल मुकाबले को 31.3 करोड़ लोगों ने देखा तो वहीं इस पूरे सीजन को कुल 3.3 अरब लोगों ने देखा। साथ ही रियो ओलंपिक में पी.वी. सिधु के फाइनल मैच की लोकप्रियता को प्रो कबड्डी लीग के सीजन-5 ने पीछे छोड़ दिया है। सिंधु के फाइनल मुकाबले को 1.72 करोड़ लोगों ने देखा था।

लोगों ने कबड्डी को बहुत सराहा

स्टार इंडिया के महानिदेशक संजय गुप्ता ने एक बयान में कहा कि ‘भारत में लोगों ने कबड्डी को बहुत सराहा है’। सीजन-5 में इस खेल की लोकप्रियता ने सीमाओं को पार किया है। लीग में इस बार 8 की जगह 12 टीमों ने 130 से ज्यादा मैच खेले। लोगों के प्रेम ने कबड्डी के प्रति सभी सीमाओं को पार कर दिया है। साथ ही उन्होंने कहा कि देश के करोड़ों लोगों से इस प्रकार की प्रतिक्रिया मिलना बेहद खुशी की बात है।

 

 

 

 

[घर बैठे रोज़गार पाने के लिए Like करें हमारा Facebook Page और मेसेज करें JOB]

Lost Password

Register