Loading...
अजब-गजब

इस हॉस्पिटल में पैदा होते ही बच्चा हो जाता है ग्रेजुएट

इस हॉस्पिटल में पैदा होते ही बच्चा हो जाता है ग्रेजुएट

जब आप इस दुनिया के बारे में ध्यान से जानने की कोशिश करते हैं तो आपको पता चलता है कि इस दुनिया में कितना कुछ अजीबोगरीब हो रहा है। कई बार तो आप हैरान हो जाते हैं कि आखिर ऐसा क्यों और कैसे हो सकता है। हाल ही में एक ऐसे हॉस्पिटल के बारे में पता चला है जहां जन्म लेने वाला नवजात शिशु बचपन में ही पढ़ा लिखा साबित हो जाता है। अब आप सोच रहे होंगे कि ऐसा कैसे हो सकता है… तो आपको बता दें कि ये बात बिल्कुल सच है क्योंकि अमेरिका के गैस्टोनिया में एक हॉस्पिटल है जहां जो भी बच्चा जन्म लेता है उसे पढ़ा लिखा बना दिया जाता है, आइए जानते हैं क्या है इसके पीछे का राज।

एक हॉस्पिटल नवजात बच्चों को ही पढ़ा हुआ घोषित कर देता है। जी हां सुनकर हैरानी होगी, लेकिन यह सच है। पैदा होने वाला हर नवजात बच्चा अपनी ग्रेजुएशन की डिग्री लेकर घर जाता है। अमेरिका वो देश है जो दुनिया में नंबर वन है, सभी कार्यों में अमेरिका शीर्ष पर ही बना रहता है चाहे बात ताकत की हो या धन की, सबसे पहले अमेरिका का ही नाम आता है। अमेरिका के गैस्टोनिया शहर में CaroMont Regional Medical Centre नाम के हॉस्पिटल में जब कोई बच्चा जन्म लेकर आईसीयू से पूरी तरह स्वास्थ्य होकर घर जाता है तो उस हॉस्पिटल का पूरा स्टाफ उस बच्चे की स्वास्थ्य जिंदगी के लिए एक ग्रेजुएशन सेरेमनी का आयोजन करते हैं, जिससे बच्चे के माता-पिता को सामान्य महसूस हो सके और वह खुशी-खुशी बच्चे को घर लेकर जाएं।

हॉस्पिटल का कहना है कि अगर कोई भी नवजात शिशु अपनी जिंदगी की शुरुआत ICU से करता है तो उसके माता-पिता बहुत ज्यादा परेशानी को झेलते हैं। इसलिए बच्चे और उसके माता-पिता को सामान्य फील कराने के लिए इस तरह के प्रोग्राम का आयोजन करवाया जाता है।

 

 

 

 

[घर बैठे रोज़गार पाने के लिए Like करें हमारा Facebook Page और मेसेज करें JOB]

Lost Password

Register