देश / मुख्य खबर

ईद के मौके पर राष्ट्रपति और पीएम ने दी देशवासियों को ईद की बधाई

ईद के मौके पर राष्ट्रपति और पीएम ने दी देशवासियों को ईद की बधाई

देश में आज ईद मनाई जा रही है। जिस वजह से देश भर की मस्जिदों में भारी संख्या में लोग नमाज़ अदा करने के लिए पहुंच रहे हैं। वहीं ईद के मौके पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी देशवासियों को ईद की बधाई दी है। आप को बता दें ईद की तैयारी को लेकर देश के सभी बड़े बाज़ारों में लोग खरीददारी करते हुए नज़र आ रहे थे। वहीं चांद दिखने के बाद ही बाज़ारों की रौनक एक बार फिर से बढ़ गई।

गौरतलब है कि गुरुवार को जब भारत में चांद नहीं दिखा था तो दिल्ली के फतेहपुरी मस्जिद के शाही इमाम और जामा मस्जिद के शाही इमाम ने शनिवार को ईद मनाने की घोषणा की थी। आप को बता दें कि आज के दिन लोगों ने पाक रमजान के महीने के आखिरी दिन नमाज़ अदा की है। बता दें कि, भारत में तो इस बार रमजान की शुरुआत को लेकर ही आपस में मुस्लिम समाज के लोग बंटे हुए नजर आये थे किसी मुस्लिम ने पहले रोजे की शुरुआत 17 मई से की थी तो किसी ने इस बार पहले रोजे की शुरुआत 18 मई से की थी।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद में ईद की बधाई देते हुए ट्वीट किया। अपने ट्वीट में उन्होंने कहा कि सभी देशवासियों, खास तौर से देश और विदेश के हमारे मुस्लिम भाइयों और बहनों को ईद मुबारक। यह शुभ दिन आप सब के परिवारों के लिए खुशियां और जश्न लाए और हमारे साझा समाज में भाईचारे, आपसी सौहार्द और मेल-मिलाप को मज़बूत बनाए।

वहीं ईद के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी बधाई दी। उन्होंने ट्विट कर के कहा कि आप सब को ईद मुबारक ! ये पर्व हमारे समाज में एकता और सद्भाव के बीच संबंध को और मजबूत करता है। वहीं प्रधानमंत्री मोदी ने बधाई देते हुए मन की बात का एक ऑडियो भी शेयर किया है।

Lost Password

Register