देश / मुख्य खबर

उत्तर प्रदेश के मैनपुरी में अनियंत्रित होकर टूरिस्ट बस पलटी, 17 लोगों की मौत, 35 घायल

उत्तर प्रदेश के मैनपुरी में अनियंत्रित होकर टूरिस्ट बस पलटी, 17 लोगों की मौत, 35 घायल

उत्तर प्रदेश के मैनपुरी में बुधवार को एक बड़ा हादसा हो गया है। जिले के दन्नाहार थाना क्षेत्र में अनियंत्रित होकर टूरिस्ट बस डिवाइडर से टकराकर पलट गई। इस हादसे में अभी तक 17 लोगों की मौत हो चुकी हैं जबकि 35 से ज्यादा लोग घायल हैं। घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है।

खबर के अनुसार बुधवार को सुबह जयपुर से फर्रुखाबाद जा रही एक बस अनियंत्रित होकर दन्नाहार थाना क्षेत्र के कीरतपुर चौकी के पास डिवाइडर से टकरा गई। बस के डिवाइडर से टकराने की वह से वो पलट गई। इस हादसे में अभी तक 17 लोगों की मौत हो चुकी हैं,जबकि 35 से ज्यादा लोग घायल है।

हादसे के बाद भारी संख्या में पुलिस बल मौके पर मौजूद है और सड़क से बस को हटाने का काम किया जा रहा है। इस हादसे के बाद पुलिस अधीक्षक मैनपुरी स्वयं मौके पर पहुंच गए हैं। वही पुलिस ने घायलों को जिला अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती करा दिया है,जबकि गंभीर रूप से घायल लोगों को सैफई पीजीआई में भर्ती कराया गया है।

आप को बता दें पिछले कुछ दिनों से प्रदेश में कई बड़ी सड़क दुर्घटना सामने आ रही है। 12 जून को कन्नौज में भी एक सड़क दुर्घटना में 7 लोगों की मौत हो गई थी। गौरतलब है कि आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर 12 जून को सुबह हुए हादसे में रोडवेज बस ने एक शिक्षक और आठ बीटीसी छात्रों को कुचल दिया था। आप को बता दें कि संतकबीर नगर के प्रभा देवी भगवती प्रसाद डिग्री कालेज के डीएलएड छात्रों का शैक्षणिक टूर रविवार रात हरिद्वार के लिए रवाना हुए थे। जहाँ रास्ते में बस का डीजल खत्म होने की वजह से बस में बैठे छात्र और शिक्षक बाहर आ गए थे। इस दौरान पीछे से आ रही बस ने उन्हें कुचल दिया। घटना के बाद पुलिस ने सभी को मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया, जहाँ  पर 5 छात्रो और एक शिक्षक को मृत घोषित कर दिया गया था। वही एक छात्र की मौत रास्ते में ही हो गई थी।

Share This Post

Lost Password

Register