Loading...
देश

उत्तर प्रदेश : 3 करोड़ रुपये की नकली दवाएं बरामद

उत्तर प्रदेश :  3 करोड़ रुपये की नकली दवाएं बरामद

उत्तर प्रदेश के अमरोहा जिले में छापेमारी के दौरान औषधि विभाग को बड़ी सफलता मिली है। सूत्रों के मुताबिक, औषधि विभाग और यूपी पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में 3 करोड़ रुपये की नकली दवाएं बरामद की गई हैं। ये छापेमारी अमरोहा जिले के हसनपुर में की गई है। बताया जा रहा है कि इन दवाईयों पर अमेरिका और भारत की मशहूर दवा कंपनियों का लेबल लगाकर बेचा जा रहा था, जिसके बाद औषधि विभाग ने छापेमारी कर इन दवाईयों को जब्त कर लिया है। साथ ही इस मामले में तीन लोगों को हिरासत में भी लिया गया है।

जानकारी के मुताबिक, औषधि विभाग को सूचना मिली थी कि हसनपुर में बड़ी मात्रा में नकली दवाओं का कारोबार चल रहा है, जिसके बाद विभाग ने पुलिस की मदद से काला शहीद स्थित एक गोदाम और रहरा रोड स्थित एक दवा विक्रेता के घर पर छापेमारी की, जिसमें बड़ी मात्रा में दवाईयां मिली। पूछताछ में इन दवाईयों के बारे में सही जानकारी न देने पर विभाग ने सभी दवाईयों को जब्त कर लिया है। साथ ही तीन लोगों को हिरासत में भी लिया गया है।

औषधि विभाग के अधिकारियों ने बताया कि जब्त की गई दवाएं नकली हैं और उन पर अमेरिका और भारत की मशहूर दवा कंपनियों का लेबल लगाकर बेचा जा रहा था। उन्होंने बताया कि इन नकली दवाईयों की कीमत 3 करोड़ रुपये के आसपास है। फिलहाल जब्त की गई दवाईयों को जांच के लिए भेजा गया है।

Lost Password

Register