Loading...
देश / मुख्य खबर

उपमुख्यमंत्री डॉ.दिनेश शर्मा ने अपने बयान के लिए मांगी माफी

उपमुख्यमंत्री डॉ.दिनेश शर्मा ने अपने बयान के लिए मांगी माफी

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री डॉ.दिनेश शर्मा ने आखिरकार अपने बयान के लिए माफी मांग ली है। आप को बता दें कि उन्होंने माता सीता को लेकर विवादित बयान दिया था। अपने बयान में उन्होंने कहा था कि कहा जाता है कि माता सीता का जन्म जमीन के अंदर किसी घड़े से हुआ है। इससे साफ है कि रामायण काल में भी टेस्ट ट्यूब बेबी का कॉन्सेप्ट था। उनके इस बयान के बाद काफी ज्यादा विवाद हुआ था।

रायबरेली में शुक्रवार को आयोजित एक कार्यक्रम में अपने बयान को लेकर माफी मांगते हुए उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने कहा कि मेरे बयान के वजह से जिसको भी दुःख पहुंचा है, मैं उनसे माफी मांगता हूँ। मैंने सिर्फ प्राचीन काल और आधुनिक तकनीक की तुलना की थी। लेकिन इसका अर्थ ये नहीं है कि मैंने माता सीता पर किसी भी तरह की कोई भी टिप्पणी की है।

आप को बता दे कि यूपी के मथुरा में आयोजित एक कार्यक्रम में उपमुख्यमंत्री ने कहा था कि पत्रकारिता हमारे यहाँ महाभारत काल से होती आ रही है। इसके अलावा उन्होंने कहा था कि माता सीता का जन्म जमीन के अंदर किसी घड़े से हुआ है। इससे साफ है कि रामायण काल में भी टेस्ट ट्यूब बेबी का कॉन्सेप्ट था। उनके इस बयान के बाद काफी ज्यादा विवाद हुआ था। वही आगे बोलते हुए उन्होंने कहा था कि आज कल लाइव प्रसारण होता है, लेकिन मुझे लगता है इस तरह की तकनीक महाभारत काल में भी रही होगी। जिसकी मदद से संजय ने धृतराष्ट्र को युद्ध की जानकारी दी थी।

उनके इस बयान के बाद शिव सेना भी उनका विरोध किया था और उनके इस बयान पर आपत्ति जताई थी। वहीं बिहार में उनके खिलाफ एक व्यक्ति ने अदालत में परिवाद पत्र दायर किया गया था, इसमें उनपर धार्मिक उन्माद फैलाने की साजिश रचने का आरोप लगाया था।

Lost Password

Register