Loading...
खेल

एक ऐसा मैच जिसमें बिना पहली पारी खेले मिली जीत

एक ऐसा मैच जिसमें बिना पहली पारी खेले मिली जीत

क्रिकेट को फैंस का प्यार कुछ इस कदर मिल रहा है कि फैंस अपने इन क्रिकेटरों को भगवान की तरह पूजते हैं। जब भी मैदान पर जंग होती है तो सभी फैंस दुआ करते हैं कि उनकी टीम जीत दर्ज करे। हालांकि ये पहले से ही सबको पता होता है कि जीत एक ही टीम को मिलनी है, लेकिन दुआएं दोनों टीमों की तरफ से होती हैं। क्रिकेट को अनिश्चितताओं का खेल कहा जाता है। आज हम आपको एक ऐसे मैच के बारे में बताएंगे जिसमें बिना मैच खेले ही एक टीम को जीत मिली। चौंकिए मत ये सच है, ऐसा हुआ है। चलिए आपको उस मैच के बारे में विस्तार से बताते हैं।

बिना खेले ही जीता मैच

क्रिकेट के इतिहास में 1977 में एक मैच खेला गया, ये मैच कहीं और नहीं बल्कि क्रिकेट के घर कहे जाने वाले लंदन में खेला गया था। इस मैच में एक टीम ने बिना खेले ही 9 विकेट से जीत दर्ज की। 1977 के अगस्त महीने में काउंटी चैंपियनशिप के दौरान ‘मिडलसेक्स’ और ‘सरे’ के बीच मैच हुआ। इस मैच में टॉस जीता मिडलसेक्स ने और फैसला किया फील्डिंग का, लेकिन बारिश के कारण पहले दिन का खेल रद्द हो गया। वहीं दूसरे दिन बारिश ने खेल में खलल डाला, जिसके चलते दूसरे दिन के खेल में काफी कम ओवर खेले गए और सरे टीम ने 1 विकेट खोकर 8 रन बनाए। इसके बाद तीसरे दिन फिर मैच शुरू हुआ, जिसमें सरे की तरफ से 23 ओवरों में महज 49 बनाए गए। वहीं मिडिलसेक्स की तरफ से वेन डैनियल ने 5 विकेट, माइक सेलवे ने 3 और माइक गैटिंग ने 2 विकेट झटके। जिसके बाद मिडिलसेक्स टीम मैदान पर बल्लेबाजी करने उतरी, लेकिन उस बीच कुछ ऐसा हुआ जिसने सबको चौंका दिया। दरअसल, मिडिलसेक्स टीम ने बल्लेबाजी करते हुए पहली ही गेंद पर अपनी पारी की समाप्ति की घोषणा कर दी। वहीं माना कि सरे की टीम उनसे 49 रन आगे चल रही है। यह मैच काफी रोमांचक था और इस मैच ने लोगों को आश्चर्य में डाल दिया।

9 विकेट से की जीत दर्ज

मिडलसेक्स टीम के इस फैसले ने सभी को चौका दिया, लेकिन आगे और भी ज्यादा चौंकाने वाली बात देखने को मिली। तीसरी पारी में सरे की टीम 50.3 ओवर में महज 89 रन ही बना पाई। जिसके बाद मिडलसेक्स बल्लेबाजी करने उतरी और 139 के लक्ष्य को 25.1 ओवर में छू लिया और 9 विकेट से जीज दर्ज की।

 

 

[घर बैठे रोज़गार पाने के लिए Like करें हमारा Facebook Page और मेसेज करें JOB]

Lost Password

Register