दुनिया

एथेंस के जंगलों में लगी आग, 20 लोगों की मौत और 69 घायल

एथेंस के जंगलों में लगी आग, 20 लोगों की मौत और 69 घायल

ग्रीक राजधानी एथेंस के अटिका क्षेत्र के पूर्वी और पश्चिमी तटों में सोमवार को आग गई। इस आग की वजह से अभी तक 20 लोगों की मौत हो गई है। इस हादसे को लेकर ग्रीस सरकार ने अपने जारी बयान में कहा है कि अटिका क्षेत्र के पूर्वी और पश्चिमी तटों में सोमवार को आग लगने की वजह से 20 लोगों की मौत हो गई है,जबकि 69 अन्य घायल हो गए हैं। घायलों को पास के ही अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है।

मीडिया में आ रही रिपोर्ट्स के अनुसार ग्रीक राजधानी एथेंस के अटिका क्षेत्र के पूर्वी और पश्चिमी तटों में सोमवार दोपहर आग लग गई थी। ये आग गेरानिआ पर्वत के जंगलों में लगी थी। जिसके बाद स्थानीय अधिकारियों ने लोगों को सुरक्षित स्थान पर ले गए थे। मीडिया में आ रही रिपोर्ट्स के अनुसार ये आग आसपास के घरों तक पहुंच गई,जिससे भारी नुकसान हुआ है।

जंगलों में लगी ये आग एंटी भयंकर है कि राजधानी ग्रीस और आसपास के इलाकों में आग की लपट आसानी से देखी जा सकती है, वही इस आग की वजह से राजधानी और आसपास के इलाकों में काले धुंए के बादल छा गए हैं।

ये पूरा इलाका चीड़ के पेड़ों से घिरा हुआ है। इस आग को बुझाने के लिए इस समय 70 अग्निशामक और आग बुझाने वाले 30 इंजन लगातार प्रयास कर रहें है। आप को बता दें जंगल में आग की वजह का अभी तक पता नहीं चल सका है।

Lost Password

Register