देश / मुख्य खबर

एयर एशिया की फ्लाइट में मिला नवजात शिशु का शव

एयर एशिया की फ्लाइट में मिला नवजात शिशु का शव

इंफाल से दिल्ली आ रहे एयर एशिया के विमान के शौचालय में एक नवजात का शव मिलने से हड़कंप मच गया। इसकी जानकारी एक यात्री ने विमान के क्रू मेंबर को दी। यहां आइजीआइ एयरपोर्ट पर विमान के उतरने के बाद पुलिस को सूचना दी गई। मामले की जांच करने के लिए दिल्ली पुलिस और हवाईअड्डा सुरक्षा एजेंसी जांच में जुट गई है। पुलिस सीसीटीवी की जांच कर रही है।

बताया जा रहा है कि नवजात असम की रहने वाली एक 19 वर्षीय युवती का है। इस संदिग्ध महिला की पहचान विमान में सवार अन्य यात्रियों द्वारा दी गई सूचना के आधार पर की गयी है। फिलहाल, युवती से इस बारे में पूछताछ की जा रही है। पुलिस ने मामले में केस दर्ज कर दिया है। नवजात के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है जबकि उसकी मां मानी जा रही संदिग्ध महिला को मेडिकल टेस्ट के लिए भेजा गया है।

दिल्ली पुलिस फौरन ही डॉक्टर की एक टीम लेकर एयरपोर्ट पहुंची। डॉक्टरों ने जांच के बाद बच्चे को मृत घोषित कर दिया। नवजात के शव को फोरेंसिक जांच के लिए भेज दिया गया है। दिल्ली आईजीआई एयरपोर्ट पर मौजूद मेडिकल टीम ने पुष्टि की है कि उसका जन्म फ्लाइट में ही हुआ था।

एयर एशिया की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि जब विमान लैंडिंग की तैयारी कर रहा था तब विमान के एक शौचालय में एक नवजात का शव मिला। इस घटना की सूचना फौरन दिल्ली पुलिस को दी गयी। पुलिस ने बताया कि नवजात को टॉयलेट में इस्तेमाल होने वाले टॉयलेट पेपर में लपेटा गया था, ताकि बच्चे के रोने की आवाज ना सुनाई दे। वैसे तो विमानों में कई चौकाने वाली घटनाएं सामने आती है। लेकिन इस घटना ने दिल दहला कर रख दिया।

Lost Password

Register