देश

एससी-एसटी एक्ट के खिलाफ बिहार में सड़कों पर उतरे सवर्ण, कई जगह पथराव

एससी-एसटी एक्ट के खिलाफ बिहार में सड़कों पर उतरे सवर्ण, कई जगह पथराव

दलित कानून (एससी-एसटी एक्ट) के विरोध में बिहार के कई जिलों में गुरूवार बवाल खड़ा हो गया है यहां दलित कानून एससी एसटी एक्ट के विरोध में सवर्णों ने विरोध प्रदर्शन शुरू कर सड़कों पर जाम लगा दिया हैै। राज्य के नालंदा,बेगूसराय और बाढ़ जिले में लोग सड़कों पर उतर आए और एक्ट के लिए नारेबाजी करने लगे। इस बीच गुस्साएं प्रदर्शनकारियों ने सड़कों पर जाम हटाने गए सुरक्षाबलों पर हमला कर दिया और कई इलाकों में पथराव तक किया है।

via

बता दें कि गया में एससी-एसटी एक्ट के विरोध में सवर्णों ने मानपुर में बाजार तक बंद करा दिए यहां सड़क जाम कर रहे लोगों के खिलाफ पुलिस ने कार्रवाई की और प्रदर्शनकारियों को समझाने पहुंचे अफसरों के साथ झड़प के बाद सुरक्षाबलों को लाठीचार्ज करना पड़ा।

via

वहीं बेगूसराय में प्रदर्शनकारियों ने नगर थाना के काली स्थान चौक, हेमरा चौक और मुफसिल थाना क्षेत्र के मोहनपुर सड़क को जाम कर दिया। जिसके बाद गुस्साए लोगों ने टायर जलाकर प्रदर्शन शुरू कर दिया। वहीं लखीसराय में भी आरक्षण और दलित कानून के विरोध में लोगों में नाराजगी है।

via

बेगूसराय में भूमिहार ब्राहम्ण एकता मंच की ओर से बिहार बंद का आहान किया है। बंद शामिल लोगों ने काली स्थान चौक, BP स्कूल चौक सहित कई जगहों पर जाम लगा दिया हैै। जिससे यातायात पूरी तरह से प्रभावित हो गया है। यहां प्रदर्शकारियों के द्वारा सरकार से आर्थिक आधार पर आरक्षण की मांग कर रहे हैं। वहीं पुलिस के लाठी चार्ज के बाद प्रदर्शनकारियों में भगदड़ मच गई है। हालांकि भगदड़ में किसी के भी घायल होने की कोई सुचना नहीं मिली हैै।

Lost Password

Register