खेल

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ पर लगा गेंद से छेड़छाड़ करने का आरोप

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ पर लगा गेंद से छेड़छाड़ करने का आरोप

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम को इंग्लैंड के खिलाफ खेली जा रही पांच मैचों की वनडे सीरीज के पहले तीन मैचों में हारकर वनडे सीरीज गंवा दी है। वनडे सीरीज में मिली हार से ऑस्ट्रेलियाई टीम काफी निराश है। रविवार को खेले गए सीरीज के तीसरे मैच में इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को 16 रनों से हराया था। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ पर एक गंभीर आरोप लगा है। उनपर गेंद से छेड़छाड़ करने का आरोप लगा है। जिसका एक वीडियो भी सामने आया है। हालांकि इन आरोपों को ऑस्ट्रेलियन कप्तान स्मिथ ने खारिज कर दिया है। उनका कहना है कि इन आरोपों में कोई दम नहीं है।

मीडिया खबरों के अनुसार, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच रविवार को खेले गए सीरीज के तीसरे मैच के दौरान स्टीव स्मिथ गेंद के साथ लिप बॉम करते दिखाई दिए। इसका एक वीडियो भी सामने आया है। आरोप लगने के बाद स्मिथ ने खुद आकर इस सफाई दी है। उनका कहना है कि जो आरोप उन पर लगाए जा रहे हैं, उनमें कोई दम नहीं है।
उन्होंने कहा कि मैं गेंद को थूक से चमकाने की कोशिश कर रहा था। लेकिन कहा जा रहा है कि मैं लिप बॉम से गेंद को चमका रहा था। अगर कोई वीडियो देखे तो साफ दिखाई दे रहा था। मेरे होठ पूरी तरह से सूखे हुए थे। मेरे होठों पर कुछ भी नहीं लगा था। लेकिन मुझको नहीं पता ये लिप बॉम की बात कहां से आ गई। उन्होंने कहा कि मैं केवल थूक से गेंद को चमकाने की कोशिश कर रहा था। इसके अलावा मेरे पास कुछ भी नहीं था।

गौरतलब है कि इंग्लैंड ने पांच मैचों की वनडे सीरीज के पहले तीन मैचों में जीत हासिल कर सीरीज में अजेय बढ़त हासिल कर ली है। रविवार को खेले गए तीसरे वनडे में इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर एशेज सीरीज में मिली हार का बदला भी चुकता कर लिया। एशेज सीरीज में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 4-0 से हराया था।

Share This Post

Lost Password

Register