मनोरंजन

कबूतर, हिरण, हाथी के साथ यूपी के बलिया जिले में सनी लियोनी का भी बना वोटर कार्ड

कबूतर, हिरण, हाथी के साथ यूपी के बलिया जिले में सनी लियोनी का भी बना वोटर कार्ड

आम चुनाव नजदीक आते देख उत्तर प्रदेश के सभी जिलों में मतदाता सूची को अपडेट किया जा रहा है। प्रदेश के बलिया जिले में मतदाता सूची अपडेट करने में कई खामिय सामने आई है।

बलिया जिले में बॉलीवुड एक्ट्रेस सनी लियोनी का मतदाता कार्ड सामने आया है। इसके साथ ही कबूतर, हिरण और हाथी आदि कि तस्वीरों वाले मतदाता कार्ड बनाए गए हैं। मामला सामने आने के बाद एडीएम मनोज कुमार सिंघल ने बताया कि डाटा ऑपरेटर के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई गई है।

निर्वाचन आयोग के निर्देश पर मतदाता सूची पुनरीक्षण के तहत 15 जुलाई तक सूची को दुरुस्त करने का काम किया गया. नियम के मुताबिक, बीएलओ की तरफ से तहसीलों में जमा की गई सूची को डेटा एंट्री ऑपरेटर की ओर से फिट करना था. इसकी जांच के उपरांत तहसीलदार की तरफ से संतुष्टि और एसडीएम की ओर से मंजूरी देने का प्रावधान है, ये सभी ऑनलाइन किया जाना है, जिसके लिए संबंधित अधिकारियों को आईडी और पासवर्ड दिया गया है.

सूची में चंद्रशेखर पूर्व मंत्री नारद राय के फोटो की जगह हाथी का फोटो लगाई गई है. इसकी फीडिंग ऑपरेटर के लॉगिन से 15 जुलाई को की गई है और इसी दिन तहसीलदार की संस्तुति और एसडीएम ने स्वीकृति दी है. इसी तरह ऑपरेटर के लॉगिन से 23 जून को की गई फीडिंग में भी धांधली हुई है, जबकि एसडीएम की तरफ से इसकी स्वीकृति भी दो जुलाई को दे दी गई है.

बता दें कि बलिया में मतदाता सूची के वेरिफिकेशन का काम चल रहा है, इस दौरान मतदाता सूची में बड़ी गड़बड़ी सामने आई। सूची में दर्ज कई मतदाताओं के नाम के आगेजानवरों और पशु-पक्षियों की फोटो लगा दी गई है। यही नहीं एक महिला मतदाता के नाम के आगे बॉलीवुड अभिनेत्री सनी लियोनी की आपत्तिजनक फोटो लगाई गई है। जानकारी सामने आते ही जिला निर्वाचन कार्यालय में हड़कंप मच गया।

Lost Password

Register