Loading...
देश

कर्नाटक में कैबिनेट विस्तार पर कांग्रेस और जेडीएस के बीच आज होगी चर्चा

कर्नाटक में कैबिनेट विस्तार पर कांग्रेस और जेडीएस के बीच आज होगी चर्चा

कर्नाटक में कैबिनेट विस्तार को लेकर चर्चाओं का माहौल गरम है। कुमारस्वामी सोमवार को कांग्रेस पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात करने और उन्हें शपतग्रहण का न्यौता देने के लिए दिल्ली आए। इस दौरा उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से भी मुलाकात की। बताया जा रहा है कि मंगलवार को दोनों नेताओं के बीच अहम बैठक होनी है। इस बैठक में कैबिनेट विस्तार पर चर्चा होगी। खबरों की माने तो कर्नाटक में दो डिप्टी सीएम होंगे। कांग्रेस के हाथ में एक डिप्टी सीएम और स्पीकर का पद लग सकता है।

चुंकि कर्नाटक में जेडीएस के मुकाबले कांग्रेस की सीटे अधिक है। लिहाजा कांग्रेस की तरफ ज्यादा विधायक मंत्री बनेंगे। कांग्रेस के लिए मंत्री पद बांटना इतना भी आसान नहीं होने वाला है। डिप्टी सीएम के पद को लेकर पार्टी के अंदर से अवाज उठ रही है।

बता दें कि रविवार को लिंगायत नेता तिप्पाना ने खुले तौर पर पत्र लिखकर डिप्टी सीएम के लिए लिंगायत चेहरे को आगे करने की मांग की। तिप्पाना ने पत्र लिखकर कहा कि लिंगायत कांग्रेस विधायक शमनूर शिवशंकरप्पा को कर्नाटक का डिप्टी सीएम बनाया जाए। उन्होंने कहा कि उनके पास भी कांग्रेस छोड़कर बीजेपी से हाथ मिलाने का मौका था लेकिन मैंने ऐसा नहीं किया।

तो वहीं कांग्रेस का शीर्ष नेतृत्व जहां एक दलित को डिप्टी सीएम बनाने की तैयारी में है जिसके लिए जी परमेश्वर का नाम सबसे आगे चल रहा है। कर्नाटक में कांग्रेस की सहयोगी दल जेडीएस ने डिप्टी सीएम के लिए कांग्रेस से एक मुस्लिम चेहरे की मांग नया दांव खेला है।

बता दें कि कर्नाटक में 23 मई को कुमारस्वामी मुख्यमंत्री के तौर पर शपर ग्रहण लेंगे। इस बीच मीडिया से बता करते हुए कुमारस्वामी ने कहा कि कांग्रेस और जेडीएस की सरकार एक दूसरे की सहमति से चलेगी। जब उनसे विधायकों के समर्थन की बात की गईं तो उन्होंने कहा कि हम अपने विधायको की जिम्मेदारी लेते हैं।

Lost Password

Register