Loading...
देश

कर्नाटक में मतदान से पहले ED ने मारी रेड, जब्त किये वोटर लिस्ट समेत 19 लाख कैश

कर्नाटक में मतदान से पहले ED ने मारी रेड, जब्त किये वोटर लिस्ट समेत 19 लाख कैश

कर्नाटक में विधानसभा चुनाव के मतदान से एक दिन पहले शुक्रवार के दिन चुनाव आयोग ने बेंगलुरु में छामेमारी करने बाद 19 लाख कैश के साथ चुवान की साम्रगी और वोटर लिस्ट जब्त की है। इलेक्शन ऑब्जर्वर ने इस छापेमारी को सर्वजन नगर थाना क्षेत्र के बनासवाड़ा इलाके के कारेन पाल्या में किया है। जिसके बाद बनासवाड़ा के पुलिस स्टेशन में इस मामले की एफआईआर भी दर्ज कराई गई है।

4 करोड़ का सोना, 11 करोड़ कैश और 1000 लीटर शराब जब्त

इससे पहले कर्नाटक में फ्लाइंग स्क्वॉड ने राज्यसभा में छापेमारी की थी। जिसमें अबतक 11 करोड़ 3 लाख 74 हजार 964 रुपये की नगदी को जब्त किया गया है। इसके साथ ही व्हिस्की की 8640 बोतलें और 954.717 लीटर शराब को भी जब्त किया है।

फ्लाइंग स्क्वॉड ने 12.165 किलोग्राम चांदी जिसकी कीमत 2.4 लाख रुपये है और चार करोड़ दस लाख अठ्ठानवें हजार रुपये का सोना भी जब्त किया है। इसके साथ ही 219 वाहनों समेत 14 करोड़ 91 लाख 62 हजार 715 रुपये कीमत के अन्य सामान को भी जब्त किया गया है।

आरआर नगर में मतदान टला

कर्नाटक चुनावी प्रचार के बीच आरआर नगर विधानसभा क्षेत्र में एक फ्लैट के अंदर बड़ी संख्या में फर्जी वोटर आईडी कार्ड मिलने के कारण यहां चुनाव को टाल दिया गया है। बता दें यहां 12 मई को चुनाव होने थे, जिसके बाद कर्नाटक चुनाव आयोग ने अपने फैसले में कहा है कि अब यहां 28 मई को चुनाव कराए जाएंगे, जिसका परिणाम 31 मई को घोषित किया जाएगा।

आज 222 सीटों पर हो रहा है मतदान

कर्नाटक में तीन महीने से चल रहे धुंआधार चुनावी प्रचार के बाद आज नई सरकार चुनने के लिए 222 सीटों पर वोटिंग शुरू हो गई है। पोलिंग बूथों पर आज सुबह से मतदान करने आए लोगों की भीड़ उमड़ी हुई है। इसी बीच बीजेपी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार येदियुरप्‍पा ने अपना मतदान कर दिया है। मतदान शाम के छः बजे तक डाले जाएंगे।

आपको बता दें, कर्नाटक में मतदान करने वालों की संख्या 4.98 करोड़ से भी ज्यादा है। जिनको 2600 से ज्यादा खड़े हुए उम्मीदवारों में से अपना प्रतिनिधि चुनना होगा। मतदान करने वालों में 2.52 करोड़ से ज्यादा पुरुष हैं तो लगभग 2.44 करोड़ महिलाएं और 4,552 ट्रांसजेंडर भी शामिल हैं। आज 222 सीटों पर हो रहे मतदान की गिनती 15 मई को की जाएगी।

Lost Password

Register