खेल

किंग्स इलेवन पंजाब ने राजस्थान रॉयल्स को 6 विकेट से हराया

किंग्स इलेवन पंजाब ने राजस्थान रॉयल्स को 6 विकेट से हराया

रविवार को खेले गए एक मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब ने राजस्थान रॉयल्स को 6 विकेट से हरा दिया। बता दें कि यह मैच इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला गया। राजस्थान रॉयल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 152 रन ही बना पाई। लक्ष्य का पीछा करने उतरी किंग्स इलेवन पंजाब ने 18.4 ओवर में ही बड़ी आसानी से लक्ष्य हासिल कर लिया।

पंजाब की तरफ से के एल राहुल ने बेहतरीन पारी खेलते हुए नाबाद 84 रन बनाए और अपनी अर्धशतक के दम पर पंजाब को जीत दिलाई। इस जीत के साथ ही पंजाब अंकतालिका में तीसरे स्थान पर पहुंच गया है। जबकि पहले स्थान पर हैदराबाद औ दूसरे पर चेन्नई सुपर किंग है। तो वहीं मैच हार जाने की वजह से राजस्थान छठी पायदान पर है।

153 रन को पीछा करने उतरी पंजाब की शुरुआत अच्छी नहीं रही और क्रिस गेल 8 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरे मयंक अग्रवाल भी कुछ खास नहीं कर पाए और 2 रन बना कर आउट हो गए। जिसके बाद के एल राहुल और करुण नायर 50 रन की साझेदारी की। 79 रन के स्कोर पर करुण नायर आउट हो गए। राजस्थान की तरफ से जोफ्रा आर्चर, बेन स्टोक्स, अनुरीत सिंह , गौतम ने एक एक विकेट झटके।

टॉस जीतकर पंजाब ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। राजस्थान की शुरूआत अच्छी नहीं रही और 3.4 ओवर में शॉर्ट 2 रन बनाकर आउट हो गए। कप्तान अजिंक्य रहाणे 5 रन बना कर आउट हो गए। इसके बाद जोस बटलर (51) ने संजू सैमसन (28) के साथ तीसरे विकेट के लिए 49 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी की। संजू 28 रन बनाकर आउट हो गए।
पंजाब की तरफ से मुजीब उर रहमान ने बेहतरीन गेजबाजी करते हुए 3 विकेट झटके। कप्तान रविचंद्रन अश्विन को 1 विकेट मिला। अंकित राजपूत और अक्षर पटेल को एक-एक झटके।

Share This Post

Lost Password

Register