Loading...
खेल

कुछ लोग दुआ कर रहे हैं कि कब धोनी का अंतरराष्ट्रीय करियर समाप्त होः शास्त्री

कुछ लोग दुआ कर रहे हैं कि कब धोनी का अंतरराष्ट्रीय करियर समाप्त होः शास्त्री

 टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी के संन्यास को लेकर हंगामा जारी है। कोई धोनी को टी-20 से संन्यास लेने की सलाह दे रहा है तो कोई उनके बचाव में खड़ा हुआ है। इसी बीच टीम इंडिया के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने धोनी के आलोचकों को करारा जवाब दिया है। उन्होंने  धोनी की तारीफ करते हुए कहा है कि धोनी टीम के मुख्य खिलाड़ी है। धोनी के शानदार करियर के चलते कुछ लोग उनसे जलते हैं। वह  इंतजार कर रहे हैं कि कब धोनी का अंतरराष्ट्रीय करियर समाप्त हो।

क्या है मामला?

आपको बता दें कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेली गई टी-20 सीरीज के दूसरे मैच में भारत को 40 रनों की हार का सामना करना पड़ा था। इस मैच में धोनी जिस समय बल्लेबाजी करने आए थे उस समय टीम को जीत के लिए 200 के स्ट्राइक रेट से रनों की जरूरत थी। धोनी ने शुरुआत में 18 गेंदो पर 16 रन बनाए। जिसके बाद भारत में मैच में काफी पीछे चला गया था। मैच के बाद धोनी कई पूर्व सीनियर खिलाड़ियों के निशाने पर आ गए। धोनी की आलोचना शुरू हो गई। पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण और अजित आगकर ने धोनी की बल्लेबाजी पर सवाल उठाते हुए उन्हें टी-20 से संन्यास लेने की सलाह दे डाली। इसके बाद यह विवाद धीरे धीरे तूल पकड़ता जा रहा है।

मीडिया खबरों के अनुसार, टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री ने एक अखबार से बातचीत में कहा कि कुछ  ईर्ष्यालु’ लोग हैं जो धोनी की उपलब्धि से खुश नहीं है। वह इंतजार कर रहे हैं कि धोनी का अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर कब समाप्त हो। उन्होंने कहा कि खिलाड़ी का करियर किसी के कहने पर नहीं बनता है। खिलाड़ी अपना भविष्य स्वयं तय करते हैं।  शास्त्री ने कहा कि धोनी की आलोचना से हमको कोई फर्क नहीं पड़ता। टीम धोनी की ताकत से वाकिफ है। हम जानते हैं कि धोनी टीम के लिए क्या मायने रखते हैं। शास्त्री ने कहा कि धोनी एक महान कप्तान थे। अब वह एक टीम मैन है। वह टीम के लिए पूरी तरह से समर्पित हैं।

पूर्व खिलाड़ियों के धोनी पर सवाल खड़े किए जाने पर शास्त्री ने कहा कि मैं भी जब टीवी शॉ करता था तो लोग मुझसे भी ऐसे सवाल पूछा करते थे। शॉ की टीआरपी के लिए आपको ऐसे सवाल पूछने पड़ते हैं। उन्होंने कहा कि इसमें कुछ ज्यादा समय नहीं गुजरा है।

शास्त्री ने कहा कि धोनी एक महान खिलाड़ी है। वह सुपरस्टार है। उन पर हमेशा चर्चा की जा सकती है। अगर आपका धोनी जैसा करियर हो तो आप टीवी के लिए सबसे शानदार टॉपिक हो। शास्त्री ने कहा कि पिछले एक साल में धोनी ने वनडे में शानदार प्रदर्शन किया है। उनका बल्लेबाजी औसत 65 का रहा है। धोनी ने श्रीलंका में और आस्ट्रेलिया दौरे पर शानदार प्रदर्शन किया था। उन्होंने टीम की जीत में अहम भूमिका अदा की थी।

 

 

 

[घर बैठे रोज़गार पाने के लिए Like करें हमारा Facebook Page और मेसेज करें JOB]

Lost Password

Register