देश

केंद्र सरकार के खिलाफ नारे लगाने वाली गिरफ्तार महिला को मिली जमानत

केंद्र सरकार के खिलाफ नारे लगाने वाली गिरफ्तार महिला को मिली जमानत

police sent a women judicial custody as she shout slogans against bjp

तमिलनाडु के एयरपोर्ट पर एक महिला के भाजपा विरोधी नारे लगाने से सियासी हलचल मच गई थी। नारे लगाने के बाद  उसे तुरंत गिरफ्तार कर लिया गया, इस गिरफ्तारी की निंदा करते हुए डीएमके प्रमुख एमके स्टालिन ने इसे आजादी पर हमला बताया है।

via

बता दें कि तमिलनाडु के तूतीकोरिन एयरपोर्ट पर केंद्र सरकार के खिलाफ नारे लगाने वाली महिला का नाम लुई सोफिया है और वह तमिलनाडु के भाजपा अध्यक्ष तमिलसाई सुंदरराजन के साथ प्लेन में सफर करके तूतीकोरिन पहुंची थी। सुदंरराजन अपना सामान लेने के लिए जैसे ही लगेज बॉक्स में पहुंचे, महिला ने फासीवादी भाजपा सरकार हाय-हाय के नारे लगाना शुरू कर दिए। वहीं नारेबाजी से परेशान सुंदरराजन और महिला के बीच थोड़ी बहस हो गई थी, इसके बाद भाजपा अध्यक्ष ने पुलिस में मामला दर्ज कराया और महिला को गिरफ्तार कर लिया गया। वहीं मंगलवार थूथूकुडी अदालत से महिला को जमानत भी मिल गई है।

via

दरअसल एमके स्टालिन ने इस घटना पर गिरफ्तारी के लिए राज्य सरकार को जिम्मेदार ठहराते हुए इसे लोकतंत्र और बोलने की आजादी पर हमला बताया है। वहीं उन्होंने ट्वीट कर सोफिया को तुरंत रिहा करने की मांग की थी और साथ ही कहा था कि अपको उन लोगों को ​भी गिरफ्तार करना होगा जो अक्सर ऐसे नारे लगाते है, मैं भी ऐसे नारे लगाउंगा।

https://platform.twitter.com/widgets.js

वहीं इस घटना से दुखी सोफिया के पिता ने सुंदरराजन और भाजपा कार्यकर्ताओं के खिलाफ उनकी बेटी को धमकाने और गाली देने के आरोप में मामला दर्ज करवाया है। वहीं घटना पर टिप्पणी करते हुए भाजपा अध्यक्ष ने कहा, एक अधेड़ उम्र की महिला मुझे देखते ही नारेबाजी करने लगी और अराइवल गेट तक मेरा पीछा करते हुए आ गई। उसके हाव-भाव डराने वाले थे। मुझे लगता है उसके पीछे कुछ संगठन काम कर रहे हैं।

Lost Password

Register