Loading...
खेल

केपटाउन टेस्टः कोहली ने रोहित को खिलाने के फैसले का किया बचाव, कहा…

केपटाउन टेस्टः कोहली ने रोहित को खिलाने के फैसले का किया बचाव, कहा…

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए सीरीज के पहले टेस्ट मैच में मिली हार के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने रोहित शर्मा को खिलाने के अपने फैसले का बचाव किया है। कोहली ने कहा कि हमने रोहित के मौजूदा फॉर्म को देखते हुए उनको टीम में जगह दी थी। हमने फॉर्म के आधार पर ही टीम का चयन किया था।

आपको बता दें कि भारत को केपटाउन में खेले गए सीरीज के पहले टेस्ट मैच में 72 रनों की हार का सामना करना पड़ा है। कोहली ने पहले टेस्ट मैच में अजिंक्या रहाणे की जगह पर रोहित शर्मा को जगह दी थी। उनके इस फैसले ने सबको चकित किया था। भारत के पिछले अफ्रीका दौरे पर रहाणे ने कमाल की बल्लेबाजी की थी। वो भारत की तरफ से सबसे अधिक रन बनाने वाले तीसरे खिलाड़ी थे।

मीडिया खबरों के अनुसार, मैच के बाद कोहली ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि हमने खिलाड़ियों की मौजूदा फॉर्म पर भरोसा करने का फैसला किया था। रोहित मौजूदा समय में अपनी शानदार फॉर्म में चल रहे थे। श्रीलंका के खिलाफ उन्होंने अच्छी बल्लेबाजी की थी। उनके बल्ले पर गेंद अच्छे से आ रही थी। वह गेंद को अच्छे से हिट कर रहे थे। हालांकि कभी आप अपने फैसले को लेकर मुश्किल में होते हैं, कि कहीं आपका यह फैसला सही साबित होगा बी या नहीं। लेकिन हमने मौजूदा फॉर्म के आधार पर ही टीम का चयन किया।

गौरतलब है कि केपटाउन में खेले गए सीरीज के पहले टेस्ट मैच में भारतीय बल्लेबाजी पूरी तरह से कमजोर साबित हुई। रोहित शर्मा भी कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके। जिसके बाद टीम में रोहित शर्मा के चयन को लेकर टीम मैनेजमेंट और कप्तान कोहली की काफी आलोचना हो रही है। भारतीय टीम ने पहली पारी में 210 रन बनाए थे। जबकि दूसरी पारी में भारतीय बल्लेबाज पूरी तरह से फेल रहे। दूसरी पारी में भारत के सामने जीत के लिए 208 रनों का लक्ष्य था। लेकिन पूरी टीम केवल 135 रनों पर ऑलआउट हो गई।

Lost Password

Register