Loading...
देश / मुख्य खबर

कैम्ब्रि‍ज एनालिटिका के दफ्तर में दिखा कांग्रेस का ‘हाथ’, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने साधा राहुल गांधी पर निशाना

कैम्ब्रि‍ज एनालिटिका के दफ्तर में दिखा कांग्रेस का ‘हाथ’, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने साधा राहुल गांधी पर निशाना

फेसबुक डाटा लीक मामले में कांग्रेस पार्टी भले ही कैम्ब्रि‍ज एनालिटिका से अपने रिश्तों को नकार रही हो और बीजेपी पर उसके साथ संबंधों का सबूत दे रही हो, लेकिन कैम्ब्रि‍ज एनालिटिका के ऑफिस ने ये सारे राज़ खोल कर रख दिए हैं। इस मामले में अब कांग्रेस ही फंसती नजर आ रही है। कैम्ब्रिज एनालिटिका का एक वीडियो जारी किया गया है, जिसमें कंपनी के पूर्व सीईओ अलेक्जेंडर निक्स के दफ्तर में कांग्रेस का निशान ‘हाथ’ टंगा हुआ दिखाई दे रहा है। साथ ही निशान के नीचे कांग्रेस लिखा हुआ है और उसके नीचे लिखा हुआ है “डेवलपमेंट फॉर ऑल (सबका विकास)।

इस वीडियो के सामने आने के बाद निश्चित तौर पर कांग्रेस की मुश्किलें बढ़ सकती हैं, क्योंकि अब तक कांग्रेस पार्टी कैम्ब्रिज एनालिटिका से उसके कथित संबंधों को नकार ही रही है। ऐसे में ये वीडियो कांग्रेस के उन दावों को सिरे से खारिज कर देता है, जिसमें पार्टी ने कहा था कि कैम्ब्रिज एनालिटिका से उसका कोई संबंध नहीं है और ना ही वो कभी कंपनी की क्लाइंट रही है।

वहीं इस मुद्दे पर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने एक बार फिर राहुल गांधी पर निशाना साधा है। उन्होंने राहुल गांधी पर तंज कसते हुए ट्वीट किया है “क्या बात राहुल गांधी जी…कांग्रेस का हाथ, कैम्ब्रिज एनालिटिका के साथ !

इससे पहले राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा था कि नरेंद्र मोदी ‘बिग बॉस’ हैं और वो चाहे तो किसी की भी जासूसी करा सकते हैं। इसके जवाब में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने भी ट्वीट कर राहुल गांधी की तुलना छोटा भीम से की थी। स्मृति ईरानी ने ट्वीट कर कहा था कि, राहुल जी इतना तो ‘छोटा भीम’ भी जानता है कि सोशल मीडिया पर सामान्य जानकारी से डाटा लीक नहीं होता।

क्या है मामला 

अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव के दौरान कैम्ब्रिज एनालिटिका नाम की एक फर्म पर 5 करोड़ फेसबुक यूजर्स की निजी जानकारियों को चुराने का आरोप लगा है। ये फर्म चुनाव के दौरान डोनाल्ड ट्रंप की मदद कर रही थी। आरोप है कि कैम्ब्रिज एनालिटिका ने यूजर्स की निजी जानकारियों को चुराकर डोनाल्ड ट्रंप की जीत में सहयोग किया था। साथ ही फर्म ने ट्रंप के विरोधियों की इमेज को भी खराब किया था।

इसके बाद से कांग्रेस ने भी बीजेपी पर निशाना साधते हुए कैम्ब्रिज एनालिटिका से उसके रिश्ते होने का आरोप लगाया था, जिसके जवाब में बीजेपी ने भी कांग्रेस पर कैम्ब्रिज एनालिटिका से उसके रिश्ते का आरोप लगाया था। तब से लेकर अब तक बीजेपी और कांग्रेस के बीच कैम्ब्रिज एनालिटिका से रिश्तों को लेकर आरोप-प्रत्यारोप जारी है।

Lost Password

Register