Loading...
खेल

क्या आप जानते हैं टीम इंडिया में नए चेहरे को जीत के बाद क्यूं थमाई जाती है ट्रॉफी?

क्या आप जानते हैं टीम इंडिया में नए चेहरे को जीत के बाद क्यूं थमाई जाती है ट्रॉफी?

टीम इंडिया मैदान पर जीत का प्रदर्शन कर रही है। पहले श्रीलंका, फिर ऑस्ट्रेलिया और अब न्यूजीलैंड को टीम इंडिया ने मात दे दी। वहीं न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज जीतकर टीम इंडिया ने इतिहास रच दिया है। टीम इंडिया ने ट्रॉफी जीती और मैच प्रेजेंटेशन के बाद जब भारतीय टीम को ट्रॉफी मिली तो कुछ खास देखने को मिला। टीम में शामिल हुए नए खिलाड़ी मोहम्मद सिराज को कप्तान विराट कोहली ने ट्रॉफी दी। अब हम आपको बताएंगे कि क्यों टीम इंडिया में शामिल हुए नए खिलाड़ियों को जीत के बाद थमाई जाती है ट्रॉफी।

इसलिए नए खिलाड़ी को थमाई जाती है ट्रॉफी

टीम इंडिया जब भी कोई सीरीज जीतती है तो टीम में शामिल किए गए नए खिलाड़ी को जीत की ट्रॉफी सबसे पहले थमाई जाती है। ऐसा नजारा न्यूजीलैंड को टी20 सीरीज में मात देने के बाद दिखा, जब टीम में शामिल मोहम्मद सिराज को विराट कोहली ने जीत की ट्रॉफी थमाई। इसकी शुरुआत की थी भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने। युजवेंद्र चहल ने स्टार स्पोर्ट्स के कार्यक्रम में बताया कि माही ने ही नए खिलाड़ी को ट्रॉफी थमाने का सिलसिला शुरू किया था। धोनी चाहते थे कि टीम में जब भी कोई नया खिलाड़ी आए तो सबसे पहले जीत की ट्रॉफी नए खिलाड़ी को थमाई जाए। चहल ने ये भी बताया कि कभी भी टीम में नए खिलाड़ियों को ऐसा महसूस नहीं होता कि वो टीम में नए हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि हम होटल में भी एक साथ मजे से रहते हैं।

सिराज ने दूसरे टी20 में लुटाए थे रन

मोहम्मद सिराज ने दूसरे टी20 मैच में डेब्यू किया था। इस मैच में सिराज ने 4 ओवर में 53 रन लुटाए थे और बदले में केन विलियमसन का विकेट झटका था। इसी के साथ सिराज के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड भी दर्ज हुआ है। डेब्यू मैच में सबसे ज्यादा रन देने के मामले में वो तीसरे पायदान पर पहुंच गए हैं। इस लिस्ट में सबसे टॉप पर जेम्स एंडरसन हैं, जिन्होंने अपने डेब्यू मैच में 64 रन दिए थे।

 

 

 

[घर बैठे रोज़गार पाने के लिए Like करें हमारा Facebook Page और मेसेज करें JOB]

Lost Password

Register