मनोरंजन

क्या आप जानते है सुनील दत्त की दी हुई साड़ियां नहीं पहनती थीं नरगिस, जाने क्यों !

क्या आप जानते है सुनील दत्त की दी हुई साड़ियां नहीं पहनती थीं नरगिस, जाने क्यों !

नरगिस ने अभिनेता सुनील दत्त से शादी की थी ये बात तो हर किसी को पता है। लेकिन उनकी शादी शुदा जिंदगी के बारे में बहुत कम लोगों को जानकारी है। तो आइए हम आपको नगरिस और सुनील दत्त से जुड़े एक किस्से के बारे में बताते हैं…

दोनों की शादी 11 मार्च 1958 को हुई थी। शादी के बाद सुनील को पता चला कि नरगिस को साड़ियां बहुत पसंद है और उनके पास साड़ियों के अच्छा खासा कलेक्शन है। सुनील नरगिस को बहुत चाहते थे इसलिए वे जहां भी जाते थे वे नरगिस के लिए साड़ी जरूर लेकर आते थे। कुछ सुनील समय के बाद सुनील ने ये गौर किया कि नरगिस सुनील की दी हुई साड़ियां नहीं पहनती हैं। सुनील ने जब से बारे में पूछा तो नरगिस ने इस बात को टाल दिया।

सुनील के बहुत जोर देने पर नरगिस ने बताया कि सुनील की दी साड़ियां उन्हें पसंद नहीं आती हैं। उन्होंने कहा कि कुछ साड़ियों के रंग नरगिस को पसंद नहीं आए तो कुछ का कॉम्बिनेशन। नरगिस ने बताया कि वे उनकी दी हुई साड़ियां पहनती नहीं हैं लेकिन उन्होंने सभी साड़ियों को हिफाजत से रखा है।

सुनील को ये बात बुरी लगी कि नरगिस उनकी दी हुई साड़ियां नहीं पहनतीं लेकिन इस बात की खुशी भी थी साड़ियां पसंद न आने पर भी उन्होंने इन साड़ियों को संभाल कर रखा है। सुनील और नरगिस की मुलाकात फिल्म दो बीघा जमीन के दौरान हुई थी और सुनील को नरगिस को देखते ही प्यार हो गया लेकिन उनकी हिम्मत नहीं हुई थी कि वे उनको अपने दिल की बात कह सकें क्योंकि उन दिनों नरगिस एक स्टार थीं और सुनील एक उभरते हुए सितारे।

जिस समय सुनील के दिल नरगिस के प्यार का दिया जल रहा था उस वक्त फिल्म इंटस्ट्री में राज कूर और नरगिस के प्यार के चर्चे हो रहे थे। उस वक्त राज कपूर पहले से ही शादी शुदा थे और नरगिस उनसे फिर भी शादी करना चाहती थीं। लेकिन राज कपूर ने ऐसा नहीं किया और वे उनकी जिंदगी से चले गये। राज कपूर के जाने के बाद नरगिस टूट सी गई थीं। यहां तक की उन्होंने आत्महत्या करने की कोशिश भी की थी।

Share This Post

Lost Password

Register