दुनिया

क्यूबा में बड़ा दर्दनाक विमान हादसा, 100 से ज्यादा लोगों की मौत

क्यूबा में बड़ा दर्दनाक विमान हादसा, 100 से ज्यादा लोगों की मौत

क्यूबा में एक दर्दनाक हादसा सामने आया है। शुक्रवार को हुए एक विमान हादसे में 100 लोगों की मारे जाने की खबर है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक बोईंग 735 विमान में 104 यात्री थे। इस दुर्घटना में 100 से ज्यादा यात्रियों की मारे जानी की खबर है।

दरअसल, ये विमान हवाना के जोस मार्ती एयरपोर्ट से हॉल्गुइन के लिए उड़ान भरी थी। बोईंस 737 विमान के उड़ान भरते ही कुछ देर बाद दुर्घटनाग्रस्त हो गई। हालांकि विमान के दूर्घटनाग्रस्त होनी की वजह अभी तक सामने नहीं आई है। लेकिन खबरों के मुताबिक कुछ तकनीकी गड़बड़ी की वजह से विमान दुर्घटनाग्रस्त हुई। स्थानीय नागरिको के मुताबिक विमान के गिरने के बाद दुर्घटनास्थल पर काला घना धुआं दिखाई दिया। सोशल मीडिया और तमाम टीवी चैनलों पर भी दुर्घटनास्थल की तस्वीर समाने आई है।

दुर्घटनाग्रस्त होने से विमान पूरी तरह से नष्ट हो गया। दुर्घटनास्थल में बचाव कार्य जारी है। कई दमकलकर्मी दुर्घटनाग्रस्त से लगी आग पर काबू पा लिया है। इसके अलावा पुलिस ने भी इलाके में घेरा बंदी किया है। स्थानीय लोगों की माने तो विमान में कुछ जिंदा बचे लोगों को पास के अस्पताल में भी पहुंचाया गया है। इस दुर्घटना की खबर मिलते ही क्यूबा में हड़कंप मच गया। क्यूबा के नए राष्ट्रपति मिगुल डियाज कानेल ने भी दुर्घटनास्थल जाकर हालात का जायजा लिया।

बता दें कि इसी साल फरवरी में दक्षिणी ईरान में 66 लोगों को ले जा रहा एक कमर्शियल विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। इस हादसे में सभी 66 यात्रियों की मौत हो गई थी। जानकारी के मुताबिक राजधानी तेहरान के दक्षिण में 620 किलोमीटर की दूरी पर सैमीरॉम के पहाड़ी शहर के पास विमान क्रैश हो गया था। रिपोर्ट में कहा गया कि विमान तेहरान से दक्षिणी ईरान के शहर यासुज में उड़ रहा था। इसी दौरान विमान पहाड़ी से टकरा गया और क्रैश हो गया। उड़ान भरने के कुछ ही देर बाद विमान का एटीसी से संपर्क टूट गया, उसके बाद विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने की खबर आई थी।

Share This Post

Lost Password

Register