Loading...
खेल

क्रिकेटः बाल बाल बचा ये भारतीय खिलाड़ी, हो सकता था बड़ा हादसा

क्रिकेटः बाल बाल बचा ये भारतीय खिलाड़ी, हो सकता था बड़ा हादसा

क्रिकेट के मैदान पर आए दिन हो रहे हादसों के बाद तय है कि यह  क्रिकेट का खेल जितना रोमांचक और मजेदार है उतना ही खतरनाक भी है। क्रिकेट के मैदान पर खेल के दौरान कई खिलाड़ियों को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा है। गेंदबाज की एक गेंद बल्लेबाज के लिए कब जान लेवा बन जाए और बल्लेबाज का शॉट कब किसी क्षेत्ररक्षक को नुकसान पहुंचा दे, किसी को नहीं पता। ऐसी ही एक घटना रणजी टॉफी में ग्रुप डी में विदर्भ और बंगाल के बीच खेले जा रहे मैच से सामने आई है। जहां गेंदबाज की एक गेंद बल्लेबाज के सिर पर जा लगी। जिसके बाद वह मैदान पर गिर पड़ा, उसको मैदान छोड़ना पड़ा। बल्लेबाज के गेंद लगने के बाद मैदान पर सन्नाटा छा गया। लेकिन अच्छी बात ये रही कि चोट ज्यादा गंभीर नहीं थी। कुछ देर बाद बल्लेबाज फिर से बल्लेबाजी करने के लिए मैदान उतरा। जिसके बाद सभी ने राहत की सांस ली।

दरअसल विदर्भ के बल्लेबाज  आदित्य सरवटे 60 रन बनाकर क्रीज पर बल्लेबाजी कर रहे थे। तभी बंगाल की और से पहला मैच खेल रहे इशान पोरल की एक बाउंसर उनके सिर पर जा लगी। जिसके बाद वह कुछ देर के लिए बेसुध हो। वह मैदान छोड़कर बाहर चले गए। आदित्य सरपटे ने इशान पोरल की बाउंसर पर बड़ा शॉट खेलने की कोशिश की। लेकिन वह गेंद को हिट करने से चूक गए। हालांकि कुछ देर बाद मेडिकल ट्रीटमेंट लेने के बाद वह फिर से मैदान पर उतरे। आउट होने से पहले उन्होंने 93 गेंद हर 89 रन बनाए।  इशान पारेल ने ही उन्हें विकेट के पीछे कैच कराया।

आपको बता दें कि मैदान पर कई खिलाड़ी हादसों का शिकार हो चुके हैं। भारत के रमन लांबा एक क्लब मैच के दौरान मैदान पर बिना हेलमेट पहने क्षेत्ररक्षण करने के लिए मैदान पर उतरे। जहां वह सिर पर गेंद लगने से गंभीर रूप से चोटिल हो गए। 22 फरवरी 1998 को उनकी मौत हो गई। वहीं तीन साल पहले 25 नवंबर 2014 को आस्ट्रेलिया के बल्लेबाज फ्लिप ह्यूज की गेंद लगने से मौत हो गई थी। वह घरेलू सीरीज में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सिडनी में टेस्ट मैच खेल रहे थे। तभी दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज सीन एबॉट की गेंद उनकी गर्दन में जा लगी। अस्पताल में इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई थी।

 

 

 

[घर बैठे रोज़गार पाने के लिए Like करें हमारा Facebook Page और मेसेज करें JOB]

Lost Password

Register