देश

गुजरात : कांग्रेस छोड़ बीजेपी में शामिल हुए इन दिग्गजों को मिली करारी हार

गुजरात : कांग्रेस छोड़ बीजेपी में शामिल हुए इन दिग्गजों को मिली करारी हार

गुजरात और हिमाचल प्रदेश में मिली जीत से बीजेपी काफी उत्साहित है। गुजरात में जहां छठी बार बीजेपी ने जीत हासिल की है, तो वहीं हिमाचल में एक बार फिर से बीजेपी ने सत्ता हासिल कर ली है, लेकिन खास बात ये है कि इन चुनावों में कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए कई दिग्गजों को हार का सामना करना पड़ा है।

इन दिग्गजों में सबसे पहले नाम आता है तेजश्री पटेल का। तेजश्री पटेल को लखभाई भारद्वाज के हाथों 6,500 वोटों से हार का सामना करना पड़ा है। हाल ही में तेजश्री पटेल, बलवंत सिंह राजपूत और पी आई पटेल ने कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दे दिया था और बीजेपी में शामिल हुए थे।

इसके अलावा मानसिंह चौहान को भी बालासौर से हार का सामना करना पड़ा है, जबकि अमूल डेयरी के अध्यक्ष रामसिंह परमार अपनी परंपरागत सीट थासरा से और राघवजी पटेल जामनगर(ग्रामीण) से चुनाव हार गए।

वहीं कांग्रेस के भी कुछ दिग्गज नेताओं को इन चुनावों में हार का सामना करना पड़ा है। कांग्रेस के दिग्गज नेता शक्तिसिंह गोहिल को कच्छ की मांडवी सीट से हार का सामना करना पड़ा। उन्हें 58,632 मत मिले, जो बीजेपी के वीरेद्रसिंह जडेजा से 10,655 कम थे। इसके अलावा कांग्रेस के अन्य वरिष्ठ नेता अर्जुन मोढवाडिया को पोरबंदर सीट से बाबू बोखिरिया के हाथों 1,855 मतों से हार का सामना करना पड़ा।

इसमें सबसे खास बात ये है कि गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री चिमनभाई पटेल के पुत्र और कांग्रेस उम्मीदवार सिद्धार्थ पटेल डाभोई सीट से बीजेपी के शैलेशभाई मेहता से हार गए। वो कुल 2,839 मतों से हारे। वहीं पाटीदार आंदोलन के समय पटेलों के वकील रहे बाबू मांगुकिया भी अहमदाबाद की ठक्कर बापानगर सीट से वल्लभ काकडिया के हाथों लगभग 29 हजार वोटों से चुनाव हार गए।

 

 

 

 

[घर बैठे रोज़गार पाने के लिए Like करें हमारा Facebook Page और मेसेज करें JOB]

Share This Post

Lost Password

Register