देश

ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी ने सात दिनों में अवैध इमारतों को गिराने के दिए आदेश

ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी ने सात दिनों में अवैध इमारतों को गिराने के दिए आदेश

ग्रेटर नोएडा के शाहबेरी में दो इमारतें और गाजियाबाद में इमारत गिरने के बाद ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी सख्त हो गया है। ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी ने सात दिनों में अवैध इमारतों को गिराने के आदेश दे दिए हैं। इसको लेकर अवैध इमारतों के मालिकों को नोटिस भी दे दिया गया है।

ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी ने अपने आदेश में कहा है कि 7 दिनों में इन अवैध इमारतों को गिरा दिया जाए, अगर इस आदेश को नज़रअंदाज़ किया गया तो अथॉरिटी खुद इन अवैध इमारतों गिरा देगी। प्रशासन के इस आदेश के बाद बिल्डरों और फ्लैट खरीददारों की मुश्किलें बढ़ गई है। वहीं इन इमारतों में रह रहे लोगों को इस बात की चिंता सता रही है कि अब वो अपने परिवार के साथ कहा जाएं ?

गाजियाबाद में भी गिरी थी बिल्डिंग

हाल में ही रविवार को गाजियाबाद में पांच मंजिला निर्माणाधीन इमारत गिर गई थी। इस हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई थी,जबकि 7 अन्य घायल हो गए थे। खबर के अनुसार ये इमारत प्रसन्नजीत गौतम नाम के शख्स की ज़मीन बनी थी। इस बिल्डिंग को मनीष गोयल नाम के शख्स ने बनाया था। इस हादसे के बाद से ये दोनों पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं। पुलिस ने इन दोनों के परिवारवालों से पूछताछ की है। इस हादसे के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। पुलिस ने इन दोनों को पकड़ने के लिए चार टीमों में गठन किया है।

इसके अलावा 17 जुलाई को ग्रेटर नोएडा में भी 17 जुलाई को दो इमारत गिर गई थी। इस हादसे में 9 लोगों की मौत हो गई थी। जिसके बाद से अवैध निर्माण को लेकर काफी ज्यादा सवाल उठ रहे थे। इस घटना के बाद ही प्रदेश सरकार ने ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के महाप्रबंधक वीपी सिंह और सहायक महाप्रबंधक अख्तर अब्बास जैदी को निलंबित कर दिया था। इसके अलावा सरकार ने विशेष कार्य अधिकारी विभा चहल का ट्रांसफर कर दिया था।

Lost Password

Register