Loading...
आस्था

घर में मकड़ी के जाले होने से होता है वास्तु दोष उत्पन्न, आती है नकारात्म ऊर्जा

घर में मकड़ी के जाले होने से होता है वास्तु दोष उत्पन्न, आती है नकारात्म ऊर्जा

वास्तु शास्त्र आपके आस-पास की महान परिशोध है और यह आपके जीवन को अधिक प्रभावित करता है। बतादें कि वास्तु का शाब्दिक अर्थ निवासस्थान होता है। वहीं वास्तु शास्त्र में हर चीज को लेकर खास नियम बताए गए है। साथ ही इन नियमों का पालन करने पर वहां रहनें वाले लोगों को सकारात्मक ऊर्जा और कई लाभ प्राप्त होते हैं।

हम अपने घर को सुंदर बनाने के लिए उसकी साफ-सफाई तो बहुत अच्छे से सकते हैं, लेकिन घर के कोनों को साफ करना अक्सर भूल जाते हैं। घर के कोनों और छतों पर मकड़ियां अपना घर तैयार कर लेती हैं जिन्हें हम मकड़ियों का जाला कहते हैं। घर के अंदर जालों का होना सबसे बड़ा वास्तु दोष माना जाता है। इससे घर के लोगों को किसी भी कार्य में सफलता प्राप्त नहीं होती, हमेशा धन की हानि होती है। ऐसा क्यों हो रहा है कोई समझ नहीं पाता पर इसकी बजय होती है घर में लगे मकड़ियों के जाले जिसको बहुत अशुभ माना जाता है।

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में मकड़ी के जाले का होने से वास्तु दोष उत्पन्न होते हैं। इससे आपके घर में नकारात्म ऊर्जा आती है, परिवार के सदस्य रोग ग्रस्त होने लगते हैं। लोगों के मन में कार्यों को लेकर नकारात्मक विचार आने शुरू हो जाते हैं। परिवार के लोगों का दिमाग मकड़ी के जाले की तरह उलझा रहता है, उनकी सोचने की क्षमता कम हो जाती है। हमेशा तनाव ग्रस्त रहते हैं।

घर में जोड़ा गया धन बीमारियों और व्यर्थ के कामों में चला जाता है। लाख प्रयास करने के बाध भी कोई सफलता हासिल नहीं होती, इसकी सीधी बजय घर में लगे मकड़ी के जाले हैं। जो आपके कार्यों में बाधा उत्पन्न करते हैं। इससे आपके घर पर दुर्भाग्य का साया मंडराने लगता हैं, मकड़ी का आपके बच्चों और परिवार के अन्य सदस्यों के स्वास्थ्य पर गहरा प्रभाव डालता है।

घर में मकड़ी का जाला होने से नकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव बड़ता है जिससे घर में सुख-समृद्धि की कमी आती है। व्यक्ति का किसी भी काम में मन नहीं लगता, व्यवसाय में बढ़ोतरी रुक जाती है। आप परेशानियों से जूझने लगते हैं। अगर आपके घर में मकड़ी का जाले लगे हुए हैं तो उसे बिना देर किये तुरंत हटा दें इससे आपकी सारी परेशानियां कम हो सकती हैं।

Lost Password

Register