आस्था

चुनिए एक कार्ड और जानें आने वाला वक्त कैसा रहने वाला है आपका

चुनिए एक कार्ड और जानें आने वाला वक्त कैसा रहने वाला है आपका

टैरो कार्ड ज्योतिष विधा के इतिहास में ‘मिस्र टैरो’ सबसे पुराना ही नहीं बल्कि सबसे सटीक और विश्वसनीय भी माना जाता है। इसकी सबसे बड़ी विशेषता यह है कि अपना भविष्य जानने के लिए आपको अपनी जन्म तिथि, समय आदि की आवश्यकता नहीं होती। यही वजह है कि भविष्य जानने में यह उन लोगों के लिए भी कारगर है जिन्हें अपने जन्म समय या तिथि की जानकारी नहीं है।

यहां हम आपको टैरो ज्योतिष से जुड़े चार कार्ड दिखा रहे हैं। आपको इनमें एक कार्ड का चुनाव करना है जो सबसे अच्छा लगे। आपका यह चुनाव आपके नजदीकी भविष्य को लेकर कई बातें बताता है, यह क्या कहता है आपके बारे में यह भी हम आगे बता रहे हैं।

1. दी एम्प्रेस

दी एम्प्रेस के माथे पर 12 स्टार्स हैं जो साल के 12 महीनों का प्रतिनिधित्व करता है। उसके भारी वक्षस्थल नारीत्व और मातृत्व का प्रतीक हैं, वहीं नीचे की तरफ दिख रहा चांद प्रजनन क्षमता, सौभाग्य और विकास का इशारा करते हैं।

इस कार्ड को चुनने का अर्थ है कि आप अपने विचारों में बेहद उदार और खुशमिजाज किस्म के इंसान हैं। भविष्य या किसी भी बात को लेकर आप सकारात्मक रुख रहते हैं, इसलिए आने वाले समय में आपकी सफलता की राहें आपके लिए खुली रहेंगी।

महिलाओं के लिए इस कार्ड को चुनने का अर्थ है कि संभव है अगले कुछ महीनों में आप गर्भधारण करें। आपके लिए इसका एक और इशारा यह भी हो सकता है कि आप यूं तो अपने बच्चों से बहुत प्यार और उनकी केयर भी करती हैं लेकिन कई बार यह इतना अधिक हो जाता है कि बच्चों के लिए यही घुटन भरा साबित होता है और वे आपसे दूर जाने की कोशिश करते हैं।

पुरुषों के लिए यह पिता बनने या जीवन में कुछ नए अच्छे बदलावों की ओर इशारा करते हैं जिसके साथ आपके जीवन में कुछ जिम्मेदारियां भी आएंगी। यह निकट भविष्य में आपका अच्छा समय आने का संकेत भी देता है।

2. दी मून

प्रकृति के साथ ही लोगों पर भी चंद्रमा का प्रभाव बहुत अधिक होता है। पुरातन मान्यताओं के अनुसार यह लोगों के बुरे पहलुओं को इतना अधिक बल देता है वह अपनी प्रकृति से पूरी तरह बदल सकता है या नकारात्मक अर्थों में विपरीत भी जा सकता है।

आपका इस कार्ड को चुनने का अर्थ कुछ सकारात्मक तो कुछ नकारात्मक चीजों की ओर भी इशारा करता है। यह कार्ड आपकी असाधारण रचनात्मक क्षमता को दिखाता है। अपनी इस क्षमता को आपने अपनी सोच से भी कहीं बढ़कर बेहतर इस्तेमाल किया है, लेकिन… यह कार्ड आपके अंदर अपने पार्टनर या किसी व्यक्ति को लेकर जलन की भावना होने की ओर भी इशारा करता है। निकट भविष्य में यह और बड़ा रूप ले सकता है या आपने किसी व्यक्ति विशेष को लेकर क्रोध की अधिकता रहेगी।

यह कार्ड यह भी दिखाता है कि भविष्य में कोई भी निर्णय लेने से पहले उसके परिणामों को लेकर आपको शांतिपूर्वक विचार करना चाहिए। हालांकि यह कार्ड आपकी निश्चित सफलता का भी संकेत देता है लेकिन निर्णय लेने में जल्दबाजी या थोड़ी सी भी नासमझी आपको नुकसान पहुंचाएगी या निश्चित रूप से आपको असफलता का सामना करना पड़ेगा।

चंद्रमा का यह कार्ड आपको दिखावटी लोगों से सावधान रहने की सलाह भी देता है। जितना अधिक आप खुद पर भरोसा करेंगे आपकी खुशहाली और सफलता की राहें उतना ही अधिक आसान हो जाती हैं।

3. दी हाई प्रीस्ट

इस टैरो कार्ड को पिरामिडों के मिस्र देवता ‘भगवान अनुबिस’ से दिखाया जाता है। मिस्र में इन्हें आत्माओं तथा रहस्यों का रक्षक माना जाता है। ये आत्मओं के मुक्तिदाता माने गए हैं जो उनके कर्मों के अनुसार फल देते हैं, इस कारण इन्हें ‘गाइड’ भी कहा जाता है।

यह कार्ड न्याय का सूचक है। आप जो बोते हैं, वहीं आपको मिलता है। इसलिए अगर आपने अच्छा किया होगा तो फल के रूप में आपको कुछ अच्छा मिलने वाला है और अगर अगर इससे पूर्व आपने कुछ बुरा किया है तो उसका भी बुरा फल आपको भुगतना पड़ सकता है। इसलिए जो भी मिलता है अपना कर्मफल समझकर आपको उससे संतोष कर लेना चाहिए।

यह कार्ड आपको याद दिलाता है कि निकट भविष्य में आपके साथ अच्छा होगा या बुरा, यह पूरी तरह आप पर और आपके निर्णयों पर निर्भर करता है। अपको पता होना चाहिए कि जो भी निर्णय आप लेते हैं या जो भी काम आप करते हैं उसके अच्छे या बुरे दोनों ही रुख होंगे, इसलिए आपको उसमें सामंजस्य या कहें तालमेल बिठाना आना चाहिए।

4. दी ट्रंफ

जैसा कि नाम से ही समझ आता है, यह कार्ड जीत का संकेत देता है। आपके जीवन में बुरे समय का अंत होने वाला है। आप विजेता की तरह सामने आएंगे और सूर्य की तरह आपका जीवन प्रकाशमय होने वाला है।

अभी तक जितनी भी लड़ाइयां आपने लड़ी हैं, खासकर व्यक्तिगत जीवन में आपकी परेशानियों और दुखों का अंत होने वाला है। खुशियां आपके जीवन में एक बार फिर से दस्तक देने वाली हैं। आर्थिक स्तर पर भी सुधार होंगे।

लंबे समय की कोशिशों के बाद अब आपको उसका सुखद फल मिलने वाला है। भाग्य का इस समय आपको पूरा साथ मिलेगा और थोड़े प्रयासों के बाद भी उसका फल उससे कहीं अधिक बेहतर मिलेगा। छुपे हुए शत्रु हालांकि हमेशा ही घातक होते हैं लेकिन इस वक्त वे आपको नुकसान नहीं पहुंचा सकेंगे। आपको फिलहाल सुकून का अनुभव करते हुए अच्छे दिनों की खुशी मनानी चाहिए।

Share This Post

Lost Password

Register