Loading...
देश / मुख्य खबर

जम्मू कश्मीर: पाकिस्तान ने एक बार फिर किया सीजफायर का उल्लंघन,

जम्मू कश्मीर: पाकिस्तान ने एक बार फिर किया सीजफायर का उल्लंघन,

पाकिस्तान की तरफ से लगातार सीमा पार से फायरिंग हो रही है। सोमवार पूरी रात जम्मू कश्मीर के अरनिया और आरएसपुरा सेक्टर में फायरिंग हुई। पाकिस्तान की तरफ से मोर्टार दागे गए है। भारत ने भी मुंह तोड़ जवाब दिया। जवाबी कार्रवाई में भारत ने पाकिस्तान की चौकियों को निशाना बनाया है। दरअसल, रविवार को भी पाकिस्तान की तरफ से सीज़फायर का उल्लंघन किया गया था। भारत ने भी जवाबी कार्रवाई की थी।

बता दें कि जम्मू कश्मीर के आरएस पूरा सेक्टर में कुछ दिन पहले ही पाकिस्तान की तरफ से सीजफायर वॉयलेशन का उल्लंघन किया गया था। पाकिस्तान की तरफ से भारतीय पोस्टों को निशाना बनाया गया।

इस दौरान एक जवान शहीद हो गया जबकि चार नागरिकों के घायल होने की खबर है। जवाबी कार्रवाई में भारतीय सेना ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया। फिलहाल आरनिया और जम्मू कश्मीर के अन्य इलाकों में लोगों को घर से बाहर न निकलने की हिदायत दी गई है।
बता दें कि रमजान का महीना शुरू होने पर केंद्र सरकार ने फैसला किया था कि सेना रमजान के दौरान कश्मीर में गोलियां नहीं बरसाई जाएगी, हालांकि गृह मंत्रालय ने कहा है कि अगर कोई आतंकवादी सेना के जवानों पर गोलियां बरसाता है तो सेना इस स्थिति में चुप नहीं बैठेगी और आतंकी गतिविधियों का मुंहतोड़ जवाब देगी ।

जम्मू कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने सर्वदलीय बैठक में केन्द्र सरकार से आतंकियो के साथ संघर्ष को विराम देने की अपील की। उन्होंने कहा कि रमजान और अमरनाथ यात्रा को शांतिपूर्ण बनाये रखने के लिए यह फैसला लेना अति आवश्यक है। श्रीनगर के शेर.ए.कश्मीर अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन में केंद्र की सर्वदलीय बैठक के बाद मुख्यमंत्री महबूबा ने संवाददाताओं से कहा कि आतकवादियों के साथ मुठभेड़ और जवाबी कार्रवाई के कारण नागरिकों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। रमजान और अमरनाथ यात्रा को शांतिपूर्ण तरीके से आगे बढ़ाने के अथक प्रयास करना जरूरी हैं।

 

Lost Password

Register