मनोरंजन

जानिए ‘इमोशनल खत’ के सहारे आलिया ने किससे कही अपने दिल की बात

जानिए ‘इमोशनल खत’ के सहारे आलिया ने किससे कही अपने दिल की बात

आलिया भट्ट जिन्होंने अपनी दमदार एक्टिंग के बलबूते दर्शकों के दिल में अपनी खास जगह बना ली हैं और साथ ही आजकल रणबीर कपूर के साथ अपने रिश्तों को लेकर चर्चा में छाई में हुई हैं। लेकिन आज हम आपको एक ऐसी बात बताएंगे जो आलिया की बड़ी बहन शाहीन को लेकर है। आपको बता दें कि शाहीन दिग्गज डायरेक्टर महेश भट्ट की पत्नी सोनी राज़दान की बेटी हैं।

आलिया ने अपनी बहन के लिए एक बेहद भावुक संदेश जारी किया है। उन्होंने एक ट्वीट में शाहीन के लिखे आर्टिकल को शेयर करते हुए एक नोट लिखा है। इस दौरान आलिया ने उनके आर्टिकल का लिंक भी शेयर किया हैं। ये पोस्ट शेयर करते हुए उन्होंने कैप्शन मेरी बहन शाहीन तुम मानसिक रूप से बहुत मजबूत हो। तुमने सिर्फ 12 की उम्र में ही अवसाद से लड़ाई लड़ी है। आगे बोलते हुए उन्होंने कहा कि तुम अपने दिल की सुनती हो और अपनी बातें खुल कर सबके सामने रखती हो।

आप को बता दें शाहीन ने कुछ समय पहले अवसाद को लेकर एक आर्टिकल लिखा था। इस दौरान उन्होंने कहा था कि जब मुझे किसी के अवसाद में होने का पता चलता है तो मुझे बहुत दुःख होता है और मुझे इस दौरान मेरा समय याद आता है। मैं सिर्फ 12 साल की उम्र में ही अवसाद में चली गई थी। जिस वजह से मैंने कई बार आत्महत्या करने तक की कोशिश की थी। मुझे लगता था कि लोग मुझे गलत समझेंगे, लेकिन कभी कभी आप के पास अपनी समस्या को रखने के अलावा और कोई भी रास्ता नहीं होता है।

बता दें कि डिजाइनर केट स्पेड और शेफ एंथनी बुरडैन ने अवसाद के कारण आत्महत्या कर ली। इस पर बात हुए शाहीन ने लिखा है ‘स्पेड और एंथनी जैसे ऐसे कई लोग हैं, जो अवसाद की समस्या से जूझ रहे हैं. दुनिया में हर 50 सेकंड में कोई ना कोई आत्महत्या करता है। डब्ल्यूएचओ के रिपोर्ट के मुताबिक, हर साल लगभग 7 से 9 लाख लोग आत्महत्या करते हैं। जिसमे से 60% लोग वो होते हैं। जो डिप्रेशन के कारण आत्महत्या करते हैं।

 

Lost Password

Register