लाइफस्टाइल

जानिए फलों के राजा आम के कई सारे फायदे

जानिए फलों के राजा आम के कई सारे फायदे

गर्मी का मौसम आया आम साथ लाया। जी हां गर्मी की छुट्टियां आते ही आम की याद आने लगती है। बच्चा हो या बूढ़ा हर किसी को आम बेहद पसंद होता है। आम दिखने में जितना ज्यादा सुंदर होता है। उससे कही ज्यादा ये खाने में टेस्टी होता है। लेकिन कई लोग इसको सिर्फ इसलिए नहीं खाते  हैं क्योंकि उनको लगता हैं आम खाने से मोटापा बढ़ता है। लेकिन ऐसा कुछ नहीं है।

आज हम आपको बताएंगे फलों के राजा आम के कई सारे फायदों के बारे में   

कैंसर को करे दूर

आम में एंटीऑक्सीडेंट कोलोन कैंसर, ल्यूकेमिया और प्रोस्टेट मौजूद होता है। जोकि कैंसर से आपको कोसों दूर रखता है। आम में क्यूर्सेटिन, एस्ट्रागालिन और फिसेटिन जैसे कई सारी ऐसी चीज़े मौजूद होती है। जो आपको कैंसर जैसे खतरनाक बीमारी से दूर रखती है।

आंखें बनाये चमकदार

आम के अंदर विटामिन ए भरपूर मात्रा में पाया जाता हैं, बता दे विटामिन ए आखों के लिए किसी वरदान से काम नहीं है।

त्वचा को निखारे

आम स्किन के लिए बहुत फायदेमंद होता हैं। आम के गुदे का पैक फेस पर लगाने फेस कि स्किन ग्लो करने लगती है और इसमें मौजूद विटामिन सी संक्रमण से भी बचाव करता है।

गर्मी से करे बचाव

गर्मियों में लू लगने का खतरा सबसे ज्यादा होता है। अगर आप दोपहर में बाहर निकलने से पहले एक गिलास आम पना पी कर निकलेंगे तो आपको कभी लू नहीं लगेगी।

मोटापा को करे कम

मोटापा कम करने के लिए भी आम एक अच्छा उपाय है। आम को खाने के बाद भूख कम लगती है, जिसकी वजह से आप ओवर ईटिंग करने से बच जाते है।

 

Lost Password

Register