Loading...
मनोरंजन

जानिए लारा दत्ता की जिंदगी से जुड़ी कुछ दिलचस्प बाते

जानिए लारा दत्ता की जिंदगी से जुड़ी कुछ दिलचस्प बाते

बॉलीवुड अभिनेत्री लारा दत्ता आज अपना 40 वां जन्मदिन मना रही हैं। इन 40 सालों में लारा दत्ता ने अपनी जीवन के 15 साल उन्होंने फिल्म इंड्रस्टी को दिया है। आईए जानते हैं लारा दत्ता के जिंदगी से जुड़ी कुछ दिलचस्प बाते।

लारा दत्ता का जन्म 16 अप्रैल 1978 को उत्तर प्रदेश के ग़ाज़ियाबाद जिले में हुआ था। लारा दत्ता के पिता एयरफोर्स में विंग कमांडर के पद से सेवानिवृत्त हुए थे। लारा की मां एक एंग्लो इंडियन हैं इनका नाम जेनिफर दत्ता है। लारा दत्ता के जन्म के दो साल बाद 1981 को उनका पूरा परिवार बंगलूरु में शिफ्ट हो गया। लारा की पढ़ाई लिखाई वहीं पर हुई।

साल 2000 में लारा को मिस यूनिवर्स चुका गया। बात दें कि लारा के बाद अबतक किसी भारतीय सुंदरी के सर यह ताज नहीं सजा है। लारा से पहले यह खिताब सुष्मिता सेन को मिला था। 2000 में मिस यूनिवर्स जीतने के बाद लारा दत्ता ने बॉलीवुड का रुख किया। 2003 में लारा ने अपनी पहली डेब्यू अक्षय कुमार स्टार्र फिल्म अंदाज से किया। इस फिल्म में इन दोनों के साथ प्रियंका चोपड़ा भी थी। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस में अच्छी कमाई की थी।

इसके बाद लारा ने बिल्लू, नो एंट्री, पार्टनर, हाउसफुल जैसे फिल्मों में अलग-अलग किरदार निभाया। 2016 में लारा दत्ता ने मौहम्मद अज़हरुद्दीन के बायोपिक पर बनी फिल्म में वकील का किरदार निभाया था। अक्षर कुमार स्टार्र फिल्म सिंग इज बिंग में भी लारा दत्ता ने इंग्लिस ट्यूटर का किरदार निभाया था। साल 2013 में लारा ने अपनी फोडक्सन हाउस तले चलो दिल्ली नाम की फिल्म बनाई। इस फिल्म में विनय पाठक और लारा द्त्ता प्रमुख भुमिका में थे। जबकि अक्षय कुमार ने इस फिल्म में कैमियों किया था।

साल 2011 में लारा दत्ता ने भारतीय टेनिस खिलाड़ी महेश भूपति से शादी कर ली। लारा की 6 साल की बेटी भी है।  इन दिनों लारा दत्ता अपने परिवार के साथ समय बिता रही हैं।

Lost Password

Register