Loading...
मनोरंजन

जानें कब रिलीज होगी रजनीकांत की ‘काला’ !

जानें कब रिलीज होगी रजनीकांत की ‘काला’ !

तमिल फिल्म इंडस्ट्री में पिछले 48 दिनों से चल रही स्ट्राइक आखिरकार मंगलवार के दिन समाप्त हो गई है। इस बात की जानकारी सोशल मीडिया पर तमिल फिल्म प्रोड्यूसर्स काउंसिंग के अध्यक्ष विशाल ने दी है। विशाल ने ट्वीट करते हुए बताया कि, इंडस्ट्री में चल रही लंबे समय से हड़ताल अब खत्म हो गीई है। इस फैसले को डिजिटल सर्विस प्रोवाइडर (DSP) और तमिल फिल्म प्रोड्यूसर्स बीच हुई मीटिंग के बाद लिया गया है।

आपको बता दें कि, यह तमिल फिल्म इंडस्ट्री सबसे लंबे समय तक चलने वाली हड़ताल थी। इसमें तमिल सिनेमा के सभी लोग साथ थे। इस बीच न तो किसी फिल्म को रिलीज किया गया और न ही किसी फिल्म की शूटिंग का काम किया गया। इसके साथ ही इस दौरान फिल्म के के प्री और पोस्ट प्रोडक्शन के काम में भी रोक लगा दी गई थी। वहीं बताया जा रहा है कि, इस हड़ताल के कारण तमिल सिनेमा को प्रत्येक दिन करीब 10 करोड़ रुपये का नुकसान उठाना पड़ा है।

आपको बता दे, लंबे समय की हड़ताल के बाद डिजिटल सर्विस प्रोवाइडर और तमिल फिल्म प्रोड्यूसर्स के बीच समझोता हुआ है जिसके मुताबिक अब फिल्म के डिजिटल एग्जिबिशन के खर्चे में 30 फीसदी की  कमी होगी। एग्जिबिशन कॉस्ट कम होने से इसका फायदा छोटे बजट की फिल्मों को मिलेगा।

बता दें, 1 जून से थियेटर में टिकटिंग कंप्यूटराइज को शुरू कर दिया जाएगा। इससे टिकटों पर ज्यादा पैसों की वसूली पर रोक लग जाएगी। इसके साथ ही छोटी फिल्मों के टिकट रेट भी कम हो जाएंगे लेकिन बड़ी बजट की फिल्मों के रेट में बढ़ोतरी हो सकती है। आपको बता दें, तमिल फिल्म प्रोड्यूसर्स काउंसिल इस हड़ताल को डिजिटल सर्विस प्रोवाइडर (DSP) के रवैये के विरोध में की थी। तमिल सिनेमा न DSP की मनमानी ने परेशान था।

इस हड़ताल की वजह से तमिल के सुपरस्टार रजनीकांत को फिल्म ‘काला’ की रिलीज डेट को आगे बढ़ाना पड़ा था। फिल्म 27 अप्रैल को रिलीज होनी थी। ट्रेड एनालिस्ट रमेश बाला के मुताबिक फिल्म ‘काला’ को जून में जिलीज किया जाएगा और कमल हासन की फिल्म ‘विश्वरूपम-2’ को मई में रिलीज किया जाएगा। हड़ताल के कारण पिछले 48 दिनों से जो फिल्मे रिलीज नहीं हो पाई थीं अब जल्द ही उनको रिलीज किया जाएगा।

Lost Password

Register