आस्था

जीतने के लिए पैदा होते हैं इन 3 राशियों के लोग

जीतने के लिए पैदा होते हैं इन 3 राशियों के लोग

सफलता और किस्मत

सफलता सिर्फ किस्मत पर नहीं बल्कि मेहनत, सही दिशा में किए प्रयास और सतत प्रयास, दृढ़ संकल्प, अत्मविशवास पर भी निर्भर करता है। किस्मत आपकी राहें आसान कर सकती है लेकिन अगर इनमें एक भी चीज कम रही तो संभव है आप सफलता के बेहद करीब पहुंचकर उसे पाने से चूक जाएं।

ज्योतिष शास्त्र

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जिस भी कुंडली में बृहस्पति, मंगल और शनि शुभ स्थिति में हों वे एक प्रकार से जन्मजात ही सफलता की राहें लेकर पैदा होते हैं। शुभ शनि के रूप में किस्मत जहां इनकी राहें आसान करती है, वहीं बृहस्पति और मंगल इन्हें सफलता पाने के लिए जरूरी अन्य खूबियां देता है।

राशियां

सभी 12 राशियों में तीन राशियां ऐसी ही होती हैं जिनमें ये सभी खूबियां होती हैं। आप कह सकते हैं कि ये जन्मजात ही चांदी का चम्मच लेकर पैदा होते हैं जो जीवन में सफलता से लकर खुशहाल पारिवारिक जीवन, सुख-समृधि, धन-प्रतिष्ठा सभी कुछ पाते हैं। कौन हैं ये तीन राशियां, आगे जानिए….

मेष (जन्मजात लीडर)

राशि में प्रथम स्थान पाने वाले ये जातक जीवन के हर क्षेत्र में भी हमेशा प्रथम स्थान ही पाते हैं। इनमें लीडरशिप की अद्भुत क्षमता होती है। ये आत्मविश्वासी और तेज दिमाग के होते हैं और अपने बूते जीना पसंद करते हैं। इसके लिए प्रयासों में कोई कसर नहीं छोड़ते। भावनाओं पर इन्हें पूरा नियंत्रण होता है लेकिन इनकी व्यावहारिकता कई बार लोगों को चुभ जाती है।

हालांकि ये अपने काम और स्वभाव में पूरी तरह ईमानदार होते है, यही कारण है कि दूसरों से भी हर जगह इन बातों की उम्मीद करते हैं। ये सफल व्यक्ति कहलाने के अलावा एक प्रभावशाली बॉस, नेता और वैज्ञानिक भी होते हैं, जिस भी क्षेत्र में जाते हैं अपना दबदबा कायम करते हैं और प्रसिद्धि पाते हैं।

धनु (क्रांतिकारी)

इनका क्रांतिकारी स्वभाव ही इनकी सफलता की राहें बनाता है। अपने जीवन को ये बेहद संजीदगी से लेते हैं और उसे सफल बनाने के लिए जीतोड़ मेहनत करते हैं।

इनके जीवन में अनुशासन का बेहद महत्व होता है, यही कारण है कि नियमों के साथ ही खुद भी चलना चाहते हैं और दूसरों से भी ऐसा करने की उम्मीद करते हैं। ये ‘सेल्फमेड’ कहलाना पसंद करते हैं और इसी रूप में अपनी पहचान भी बनाते हैं।

मकर (सफलता का दूसरा नाम)

सभी 12 राशियों में ये वे जातक हैं जिन्हें जीवन में किसी भी प्रकार से कभी किसी चीज का मुहताज नहीं होना पड़ता। पारिवारिक खुशी से लेकर प्रतिष्ठा-सम्मान, धन-वैभव हर चीज इन्हें मिलती है। जिस भी परिवेश में पलें, वहां ये सभी चीजें इनके जीवन में बचपन से ही होती हैं।

कॉर्पोरेट वर्ल्ड में जहां ये ऊंचा पद प्राप्त करते हैं, वहीं प्रशासनिक क्षेत्र से जुड़ जाएं तो वहां भी उतनी ही प्रसिद्धि पाते हैं। प्रभावशाली वक्ता होने के साथ-साथ ये एक प्रभावशाली नेता भी होते हैं और आत्मविश्वास इनमें कूट-कूटकर भरा होत है। इनके तेज दिमाग का कोई सानी नहीं है।

Share This Post

Lost Password

Register